Stock Market : मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ बाजार, 33 अंक चढ़ा सेंसेक्‍स

Must Read

Stock Market : हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में मामूली बढ़त दर्ज की गई. शुरूआती गिरावट से उबरते हुए सेंसेक्स 34 अंक की मजबूती के साथ क्‍लोज हुआ. फेडरल रिजर्व के ब्याज दरों को लेकर परिणाम जारी करने से पहले निवेशकों के सतर्क रुख और शुरूआती कारोबार के दौरान आईटी स्टॉक्स में 2 प्रतिशत तक की गिरावट के चलते शेयर बाजार आज लगभग सपाट बंद हुआ.

33.57 अंक चढ़ा सेंसेक्स  

आज बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 33.57 अंक यानी 0.05 फीसदी चढ़कर 69,584.60 के लेवल पर बंद हुआ. शुरूआती कारोबार के दौरान सेंसेक्स 400 से ज्यादा अंक तक फिसल गया था. हालांकि, बाद में गिरावट से उबरते हुए यह हरे निशान पर बंद हुआ. इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी-50 में भी 19.95 अंक यानी 0.01 प्रतिशत की मामूली बढ़त दर्ज की गई. दिन के अंत में निफ्टी 20,926.35 के लेवल पर बंद हुआ. निफ़्टी की 31 कंपनियों के शेयर ग्रीन जबकि 19 के शेयर लाल निशान पर बंद हुए.

ये भी पढ़ें :- Optical Illusion: तस्वीर में छिपी है ए‍क बिल्ली, क्या 6 सेकेंड के अंदर ढूंढ लेंगे आप?

Top Gainers

सेंसेक्स की कंपनियों में NTPC, Power Grid, Mahindra & Mahindra, Larsen & Toubro, Sun Pharma, State Bank of India, Titan and Tata Steel के शेयर प्रमुख लाभ में रहे.

Top Losers

दूसरी ओर, Tata Consultancy Services, Infosys, Axis Bank, Bajaj Finserv, UltraTech Cement and Bajaj Finance के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई.

FIIs

स्टॉक एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) मंगलवार को खरीदार थे, क्योंकि उन्होंने 76.86 करोड़ रुपये की इक्विटी खरीदी. बता दें कि घरेलू और अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों ने भविष्य में जल्द ब्याज दरों में कटौती की संभावना को कम कर दिया है. इससे इन्‍वेस्‍टर्स की धारणा पर असर पड़ा है.

ये भी पढ़ें :- गजब! इस देश में होते हैं टोटल 72 मौसम, जानिए क्या हैं उनके नाम

Latest News

Stock Market: आज भी खुला है भारतीय शेयर बाजार, इन स्टॉक्स में दिख रही तेजी

Stock Market: आज 18 मई को शेयर बाजार कारोबार के लिए खुला है. शनिवार होने के बावजूद भी भारतीय स्टॉक...

More Articles Like This