OSSSC: लैब टेक्नीशियन के पदों पर नौकरी की भरमार, जाने आवेदन करने की अंतिम तिथि

Must Read

OSSSC Laboratory Technician Recruitment 2023: ओडिशा सब-ऑर्डिनेट कर्मचारी चयन आयोग के प्रयोगशाला तकनीशियन के पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी हो गई है, जोकि 15 अक्तूबर, 2023 तक चलेगी है. ऐसे में जो भी इच्‍छुक और योग्य उम्मीद्वार OSSSC के इन पदों पर आवेदन करना चाहते है, वो इसके आधिकारिक वेबसाइट – osssc.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है. OSSSC के इस भर्ती अभियान के तहत कुल 921 खाली पदों को भरा जाना है. इसलिए जिन उम्‍मीद्वारों ने अभी तक अपना आवेदन नहीं किया है, वो आखिरी तिथि का इंतजार किए बिना जल्‍द ही अपना आवेदन कर लें.

आयु सीमा व योग्‍यता

जो भी इच्छुक व योग्‍य उम्मीद्वार OSSSC के इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु कम से कम 21 वर्ष से अधि‍क से अधिक 38 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, बात करें शैक्षिक योग्यता की तो उम्‍मीद्वार को उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद, ओडिशा से +2 विज्ञान परीक्षा उत्तीर्ण या समकक्ष और राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों से मेडिकल प्रयोगशाला प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा शामिल है.

चयन की प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल है. बता दें कि लिखित परीक्षा सभी जिलों में आयोजित की जाएगी. जो संभवतः इसी साल नवंबर के महीने में आयोजित की जाएगी. परीक्षा में 100 अंकों के ऑब्‍जेक्टिव प्रश्न शामिल होंगे. परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी.

उम्मीदवारों की अनंतिम मेरिट सूची लिखित परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों और नियमों के अनुसार अल्पकालिक COVID19 स्वास्थ्य कर्मियों को दिए गए अंकों (यदि कोई हो) के आधार पर योग्यता क्रम में तैयार की जाएगी.

Latest News

चेहरे और गर्दन के फैट को कम करने में बेस्ट हैं ये योगासन, रोजाना करें अभ्यास, जल्द दिखेगा असर

Yoga Poses to Reduce Neck and Face fat: आजकल की गड़बड़ लाइफस्‍टाइल और गलत खान-पान के वजह से ज्‍यादातर...

More Articles Like This