चुनाव से पूर्व बड़ी आतंकी साजिश नाकाम: तीन IED बरामद, एक का भार था 20 किलो

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

पुंछः जम्मू संभाग के जिला पुंछ में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. बुधवार को सीमावर्ती जिले के जंगली क्षेत्र से तीन विस्फोटक आईईडी बरामद किए गए हैं. इनमें से प्रत्येक का वजन 3 से 20 किलोग्राम के बीच था. इन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाकर नष्ट कर दिया गया है.

इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि विशेष इनपुट पर पुंछ के गुरसाई के वन क्षेत्र में बुधवार को पुलिस, सीआरपीएफ और राष्ट्रीय राइफल्स ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाया. इस बीच जांच के दौरान घने जंगल के बीच एक गुफा में बनाए गए आतंकी ठिकाने का पता चला. इसके भीतर पांच किलो, 10 किलो और 20 किलो क्षमता वाले स्टील के कंटेनरों के अंदर रखे गए तीन आईईडी बरामद हुए. इसके बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाके को घेर कर व्यापक तलाशी अभियान चलाया.

इसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और नियंत्रित विस्फोट में सभी तीन आईईडी को नष्ट कर दिया गया. इससे केंद्र शासित प्रदेश में आतंकवादियों के नापाक मंसूबे नाकाम हो गए हैं. आरपीएफ अधिकारी ने कहा, ‘तीन आईईडी को बरामद किया गया. इनमें से एक का वजन 15 से 20 किलोग्राम, दूसरे का वजन 8 से 10 किलोग्राम और तीसरे का वजन 3 से 5 किलोग्राम था. 246वीं बटालियन के सेकेंड-इन-कमांड यादव ने कहा कि आईईडी की जब्ती से आतंकवादियों की हमले की योजना नाकाम हो गई है.

उन्होंने कहा, ‘यह चुनाव का समय है और आतंकवादी किसी भी सनसनीखेज कृत्य को अंजाम देकर चुनाव को प्रभावित करने की फिराक में रहते हैं.’ ऑपरेशन के दौरान फिलहाल किसी की गिरफ्तार नहीं हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

Latest News

Lok Sabha Elections-2024: अर्जुन मोढवाडिया ने की PM मोदी के कार्यों की प्रशंसा, कही ये बातें

Lok Sabha Elections-2024: देश गुजरात कांग्रेंस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...

More Articles Like This