Damoh News: नदी छोड़ मगरमच्छ ने खेत में जमाया डेरा, किसान दहशत में

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Damoh News: दमोह से हैरान करने वाली खबर आ रही है. यहां एक मगरमच्छ नदी छोड़ खेत में डेरा जमा लिया है. इससे किसानों में भय व्याप्त है. वह खेतों की तरफ जाने से कतरा रहे हैं. किसानों ने वन विभाग से मगरमच्छ को पकड़ने की गुहार लगाई है.

यह मामला जबेरा ब्लॉक के बनवार और झरौली गांव है. दोनों गांव के बीच व्यारमा नदी से निकले मगरमच्छ ने खेत में डेरा जमा लिया है. इससे किसानों में भय व्याप्त है. वह खेत नहीं जा पा रहे हैं. किसान जब खेत जा रहे हैं तो पहले लोगों की भीड़ जुटाई जा रही है, ताकि कोई घटना हो तो ग्रामीण सहयोग कर सकें.

जानकारी के अनुसार, व्यारमा नदी में मिलने मुहर नाले के किनारे से मगरमच्छ अक्सर पानी से बाहर निकलकर खेतों में आते हैं. इससे किसान दहशत में हैं. बुधवार को पांच फीट लंबा मगरमच्छ खेत किनारे बैठा दिखाई दिया. स्थानीय लोगों की जब मगरमच्छ पर नजर पड़ी तो उन्होंने उसका वीडियो बना लिया. व्यारमा नदी में कई मगरमच्छ मौजूद हैं, जो खेतों में चहलकदमी करते दिखाई देते हैं. व्यारमा नदी किनारे काम करने वाले किसानों को मगरमच्छों की मौजूदगी की जानकारी है. इस वजह से वह सावधानी बरतते हैं.

स्थानीय निवासी बबलू खान ने बताया कि मगरमच्छ की वजह से लोगों में भय है. जहां यह मगरमच्छ है, वहां से किसानों ने नाला पार करने के लिए अस्थाई रास्ता बनाया है. मगरमच्छ इसी नाले से निकलकर खेतों में पहुंच जाता है. वह कभी भी किसान, बच्चों, महिलाओं पर हमला कर सकता है. इस भय से किसानों ने खेतों में जाना बंद कर दिया है. किसानों का कहना है कि वह इस तरफ छोटे बच्चों और महिलाओं को नहीं आने देते हैं. लोगों ने वन विभाग से मांग की है कि खेतों में आने वाले मगरमच्छ को पकड़कर किसी दूसरे स्थान पर छोड़ा जाए, जिससे किसानों को राहत मिल सके.

Latest News

Gullak Season 4 Trailer: ‘लेकर जिंदगी की खनक, आ रही है नए किस्सों की गुल्लक’, देखिए’गुल्लक सीजन 4′ का जबरदस्त ट्रेलर

Gullak Season 4 Trailer: ओटीटी की मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज में 'गुलल्क' का भी नाम शामिल है. इस सीरीज...

More Articles Like This