Ghazipur Crime: अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, कई असलहा और कारतूस बरामद

Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Ved Prakash Sharma
Ved Prakash Sharma
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Ghazipur Crime News: यूपी के गाजीपुर से अवैध असलहा फैक्ट्री के भंडाफोड़ की खबर आ रही है. यह भंडाफोड़ स्वाट/सर्विलांस और खानपुर थाना पुलिस टीम द्वारा किया गया है. गुरुवार को पुलिस कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह ने अभियुक्तों को मीडिया से मुखातिब कराया. एसपी ने बताया कि इनके कब्जे से 12 अवैध तमंचा, कारतूस के साथ ही तमंचा बनाने का उपकरण बरामद किया गया है. अवैध असलहों को यह लोग आसपास के जिलों में बेचते थे.

एसपी ओमवीर सिंह ने बताया
एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अपराध और अपराधियों के खिलाफ अभियान चला रही है. इसी क्रम में बुधवार की देर शाम खानपुर थाना पुलिस और स्वाट/सर्विलांस टीम द्वारा खानपुर थाना क्षेत्र के भुजेहुआ जियापुर पुलिया के पास चेकिंग की जा रही थी.

इस दौरान संदेह के आधार पर एक बिना नंबर की अपाचे बाइक सवार को रोका गया. पूछताछ में उसने अपना नाम रामधारी राजभर निवासी बसही थाना देवगाँव जनपद आजमगढ़ बताया. उसके पास से 315 बोर का 5 अवैध तमंचा और 03 कारतूस बरामद किया गया.

गिरफ्तार करने के पश्चात अभियुक्त रामधारी से पूछताछ व उसकी निशानदेही पर ग्राम मिश्रौली उर्फ चिलबिली थाना कासिमाबाद से अन्य अभियुक्त सरवन विश्वकर्मा को घर से 315 बोर का 05 अवैध तमंचा और 02 कारतूस, 12 बोर का 02 अवैध तमंचा व 02 कारतूस तथा 06 अर्द्ध निर्मित अवैध तमंचे का ढाँचा व भारी मात्रा में असलहा बनाने की सामाग्री और उपकरण के साथ गिरफ्तार किया गया.

आस-पास के जिलों में बेचते थे अवैध असलहा
एसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम दोनो लोग मिलकर अवैध असलहा बनाने और आस-पास के जिलों में बेचने का काम करते है. इसमें सरवन विश्वकर्मा द्वारा अपने घर में अवैध रुप से तमंचा बनाने तथा रामधारी राजभर का काम बने हुए तमंचो को ले जाकर नए लड़को को अच्छी कीमत पर बेचना था. इस काम से मिले पैसों को अभियुक्तगण आपस में आधा-आधा बांट लेते थे. उन्ही पैंसो से हम लोग अपना व अपने परिवार का जीवन-यापन तथा अपने शौक पूरे करते थे. अभियुक्तों ने बताया गया कि हम लोग पूर्व में भी पकड़े और जेल जा चुके है. पुलिस ने अभियुक्तों ने संबंधित धाराओं में चालान कर दिया.

Latest News

भारत और श्रीलंका के बीच डिजिटल कनेक्टिविटी विकास तेज, दोनों देशों के बीच संबंध हो रहे मजबूत

India And Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच संबंध और भी मजबूत हो रहे हैं. इसको लेकर श्रीलंका...

More Articles Like This