Ludhiana: ATM में कैश जमा करने वाली कंपनी में 7 करोड़ की लूट, जाने लुटेरों ने वारदात को कैसे दिया अंजाम

Must Read

लुधियानाः पंजाब से लूट की वारदात की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां लुधियाना के राजगुरु नगर में एटीएम में कैश जमा करवाने वाली कंपनी सीएमएस से करीब सात करोड़ रुपये की लूट वारदात हुई है. लुटेरे कंपनी की ही वैन में कैश लेकर फरार हो गए. यह वारदात देर रात करीब डेढ़ बजे की है. सुबह करीब सात बजे घटना की जानकारी होते ही पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया. जांच के दौरान पुलिस को मुल्लांपुर गांव के पंडोरी में एक कैश वैन मिल गई है. पुलिस के मुताबिक, वैन में दो हथियार भी मिले हैं.

दस ने दिया वारदात को अंजाम
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार की देर रात करीब डेढ़ बजे दस लोग कंपनी परिसर में दाखिल हुए. इनमें से दो लोग पीछे के रास्ते से कंपनी दफ्तर में घुसे और दरवाजा खोल दिया. इसके बाद बाकी आरोपी अंदर आए और वहां तैनात दो गार्ड और तीन कर्मचारियों को बंधक बना लिया. इसके बाद नकदी लूटी और निकल गए.

चेस्ट के बाहर रखा था पैसा
कंपनी दफ्तर में बनी चेस्ट में कैश रखा जाता है. इसके बाहर बक्से में शुक्रवार की कलेक्शन रखी थी, जो करीब सात करोड़ रुपये थी. आरोपियों ने करीब दो से ढाई घंटे तक पूरे एरिया को चेक किया और वहां खड़ी वैन आदि की तलाशी ली। इसके बाद वे बक्से में रखे सात करोड़ रुपये लेकर कंपनी की ही वैन लेकर फरार हो गए.

सुबह सात बजे बंधक बनाए कर्मचारी दरवाजा तोड़कर बाहर निकले और पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलने के कुछ ही देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच-पड़ताल शुरू की. पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने सेंसर का तार काट दिया और डीवीआर भी अपने साथ ले गए हैं.

छह महीना पहले शिफ्ट हुआ था दफ्तर
बताया जा रहा है कि कंपनी का दफ्तर छह महीना पहले ही यहां शिफ्ट हुआ है. इस दफ्तर के दो गेट हैं. पिछले गेट की तरफ एक मैरिज पैलेस हैं, वहीं मेन गेट के सामने कोठियां बनीं हुई हैं. गेट के सामने ही कंस्ट्रक्शन चल रहा है. सूत्रों की माने तो, हेडक्वार्टर्स ने पहले ही आगाह किया था कि ये एरिया इतना कैश रखने के लिए सेफ नहीं है. इस दफ्तर में लगभग 35 गाड़ियां खड़ी हैं और यहां 300 मुलाजिम काम करते हैं. पुलिस के मुताबिक, लूट में कोई पुराना मुलाजिम शामिल हो सकता है, जिसे पूरे सिस्टम की जानकारी थी। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This