नूंह में भगवा यात्रा के दौरान बवाल: गाड़ियों में लगाई आग, पत्थरबाजी के साथ फायरिंग, इंटरनेट सेवा बंद

Must Read

नूंहः भगवा यात्रा के दौरान बड़ा बवाल हो गया. हरियाणा के नूंह में ब्रज मंडल यात्रा पर समुदाय विशेष के लोगों ने पथराव कर दिया. इस पथवार में कई लोग घायल हो गए. उग्र लोगों ने झड़प के दौरान कई गाड़ियों में आग लगा दी. तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए नूंह और हथीन में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

नूंह में खराब हालात होने की वजह से नलहड़ मंदिर में लगभग 5000 लोग फंसे हुए हैं. इसमें आसपास जिलों के लोग शामिल हैं. समीपवर्ती गांव से एक समुदाय विशेष के लोग हथियार लेकर नूह पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र पर भी हमला किया गया है. डॉ सुरेंद्र जैन का कहना है कि यात्रा से कार्यकर्ताओं को खींचकर ले जाया गया. कई कार्यकर्ता लापता है.

गुरुग्राम से पहुंची थी यात्रा
खास बात है कि हर वर्ष की तरह इस साल भी बृज मंडल जलाभिषेक यात्रा निकाली गई है. यात्रा में गुरुग्राम से भी सैकड़ों गाड़ियों में सवार विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भगवान शिव का जलाभिषेक करने नल हड शिव मंदिर नूह में गए हुए थे. यात्रा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक प्रताप सिंह भी शामिल हैं.

कई गाड़ियों को किया आग के हवाले
यात्रा जैसे ही शिव मंदिर नल हड पहुंच रही थी, उसी दौरान समुदाय विशेष से जुड़े शरारती तत्वों ने यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया और कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करने के साथ ही आग के हवाले कर दिया गया. विश्व हिंदू परिषद गुरुग्राम के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह का कहना है कि यात्रा पर अचानक हमला किया गया.

हालांकि, पुलिस अभी तक इस मामले को लेकर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन इलाके में तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. इस हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं, इसकी जानकारी अभी नहीं है. झड़प के दौरान गोली चलने की भी खबर है.

समुदाय विशेष के लोग हथियार लेकर पहुंचे नूंह
इस बीच यह जानकारी सामने आ रही है कि नजदीकी गांव के समुदाय विशेष के लोग तलवार और असलहा लेकर नूंह पहुंचे हैं. फिलहाल पुलिस ने बाजार को बंद करवा दिया है. स्थिति को देखते हुए नूंह के साथ ही गुरुग्राम और पलवल में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर है.

इंटरनेट सेवा बंद
नलहड़ रोड और खेड़ा मोड़ के बीच बजरंग दल के कार्यकर्ता फसे हुए हैं, पुलिस गायब है और मौके पर स्तिथि तनावपूर्ण है. इस स्थिति को देखते हुए गुरुग्राम और पलवल से अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया है. इसके अलावा नूंह और हथीन में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है.

Latest News

RR vs DC Dream 11 Prediction: इन प्लेयर्स के साथ बनाएं ड्रीम11 टीम, जानिए प्लेइंग 11 और पिच रिपोर्ट

RR vs DC Dream 11 Prediction: आज आईपीएल 2024 (IPL 2024) का 56वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स...

More Articles Like This