चुनावी रंजिश में पूर्व और वर्तमान प्रधान के परिजनों के बीच ताबड़तोड फायरिंग, 1 की मौत 4 घायल

Must Read

अभिषेक सोनी/ श्रावस्ती: प्रदेश के श्रावस्ती से एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, यहां पर जयचंद पुर कटघरा गांव में पूर्व प्रधान के परिजनों और वर्तमान प्रधान के परिवार के बीच चुनावी रंजिश को लेकर विवाद हुआ. इस विवाद में पूर्व प्रधान के परिजनों ने वर्तमान प्रधान के परिवार वालों पर गोलियों की बारिश कर दी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि करीब 7 राउंड फायरिंग की गई. इस हमले में प्रधान के परिवार के 5 सदस्य बुरी तरीके से जख्मी हो गए.

आनन फानन में अस्पताल में कराया गया भर्ती
घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को आनन फानन में इकौना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां पर उनका उपचार शुरू हुआ. हालांकि, यहां पर इलाज के दौरान संजय तिवारी नाम के व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं, अन्य 4 गंभीर रूप से घायल थे, जिनका प्राथमिक उपचार कर भिन्गा के जिलाचिकित्सालय रेफर कर दिया गया. घायलों की स्थिति देखने के बाद वहां से चिकित्सकों ने सभी को बहराइच मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. यहां पर बिमला देवी, अभिषेक और राजन का इलाज चल रहा है, लेकिन सुखदेव नाम के शख्स को लखनऊ के ट्रामा सेंटर भेज दिया गया है. जहां वो जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं.

चुनावी रंजिश के चलते बवाल
मिली जानकारी के अनुसार जयचंदपुर कटघर में प्रधानी चुनाव को लेकर पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान के बीच काफी दिनों से रंजिश चली आ रही थी. जिसको लेकर दोनों परिवार के लोग एक दूसरे को देखना पसंद नहीं करते थे. दोनों का घर आमने-सामने ही है, इस वजह से दोनों का निकलना भी एक ही रास्ते से होता था. बताया जा रहा है कि देर रात वर्तमान प्रधान के घर का एक लड़का पूर्व प्रधान की घर के तरफ से आ रहा था, तभी पूर्व प्रधान के परिवार वालों के द्वारा उसके लिए कुछ अपशब्द शब्दों का प्रयोग किया गया.

इस वजह से विवाद शुरु हुआ. विवाद बढ़ गया पूर्व प्रधान और वर्तमान प्रधान के परिवार के लोग आमने सामने खड़े हो गए और मारपीट करने लगे. इसी बीच पूर्व प्रधान के परिवार वालों के द्वारा वर्तमान प्रधान के परिवार के लोगों पर गोलियों की बौछार कर दी गई. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई और महिला समेत 4 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने कही ये बात
इस मामले में श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक प्राची सिंह ने शुक्रवार को बताया, “जयचन्दपुर कटघरा गांव में बृहस्पतिवार की शाम दो गुटों के बीच चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट हुई और फिर एक गुट ने गोलीबारी की. इस घटना में संजय तिवारी, सुखदेव तिवारी, विमला देवी, राजन और अभिषेक तिवारी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया. इलाज के दौरान संजय तिवारी की मृत्यु हो गई.’’

यह भी पढ़ें-

Latest News

Petrol Diesel Prices: कहीं महंगा, तो कहीं सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में आज क्या है लेटेस्ट रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This