Air India Uniform: मनीष मल्होत्रा की पारंपरिक यूनिफॉर्म में नजर आएंगी एयर होस्टेस, बदला Air India क्रू का लुक

Must Read

Air india flight crews new uniform: एयर इंडिया (Air India) के यूनिफॉर्म से अब साड़ी विदा होने वाली है. अब फ्लाइट के क्रू मेंबर (Flight Crew Members) नए अंदाज में नजर आने वाले हैं. एयर इंडिया ने अगस्त महीने में इस बात का ऐलान कर दिया है. ऐलान के मुताबिक नवंबर तक स्टाफ का यूनिफॉर्म और लुक चेंज (Air India Uniform) हो जाएगा.

जानकारी के मुताबिक अब फ्लाइट अटेंडेंट (flight attendants) साड़ी में नहीं, बल्कि खास चूड़ीदार और डिजाइनर यूनिफॉर्म में नजर आएंगी. वहीं, पुरुषों के लिए सूट सेलेक्ट किया गया है.

लगभग 60 साल से है साड़ी वाला लुक
रिपोर्ट के मुताबिक 60 साल बाद एयर इंडिया अब फ्लाइट क्रू के यूनिफॉर्म में बदलाव करने जा रहा है. इससे पहले साल 1962 तक विमानन कंपनी इंडियन एयरलाइंस की एयरहोस्टेस पश्चिमी पोशाक (Western Dress) में नजर आती थीं. तब महिला कर्मियों (Female Staff) को स्कर्ट, जैकेट और टोपी पहनना होता था, लेकिन जेआरडी टाटा के सजेशन के बाद स्पोर्ट साड़ी को बतौर यूनिफॉर्म चुना गया.

इस दौरान ज्यादातर एयरहोस्टेस एंग्लो इंडियन (Anglo-Indian people) या यूरोपीय मूल की थीं. अब खबर आ रही है कि एयरहोस्टेस के नए लुक की रिस्पॉन्सिबिलिटी मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा (Manish Malhothra) को दी गई है. हालांकि, अब इस बात की पुष्टी मनीष की तरफ से नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- यात्रियों को लगेगा झटका! सरकार का बड़ा ऐलान, प्रदेश के इस एक्सप्रेसवे पर बढ़ेगा टोल?

एक जैसा होगा विस्तारा की यूनिफॉर्म
बता दें कि एयर इंडिया और विस्तारा (Vistara) के मर्ज होने के बाद दोनों की वर्दी एक जैसी होगी. इस बाबत 10 अगस्त को एयरलाइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (Airline Chief Executive Officers) कैंपबेल विल्सन ने घोषणा की थी. उन्होंने कहा कि एयर लाइन की नई यूनिफॉर्म सबसे पहले ए350 विमान में देखने को मिलेगी. नए लुक में पारंपरिक लुक का ऑप्शन भी दिया जाएगा.

Latest News

Panna Stone: इन लोगों के लिए लकी रत्न है पन्ना, जानिए इसके फायदे और धारण करने का तरीका

Panna Stone Ke Fayde: रत्‍न शास्‍त्र के अनुसार, लोगों के जीवन में हर रत्‍न की अहम भूमिका होती है....

More Articles Like This