ED Action On Hemant Soren: हेमंत सोरेन के घर से 36 लाख कैश और BMW जब्त, जानिए EC को कितनी बताई थी संपत्ति?

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor The Printlines

ED Action On Hemant Soren: झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन कहां हैं, इसका सोमवार से कोई पता नहीं है. पिछले कई घंटों से ईडी उनका इंतजार उनके दिल्ली स्थित आवास पर कर रही है. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ा एक्शन लेते हुए कार्रवाई की है. ईडी ने सोरेन के दिल्ली आवास से 36 लाख रुपये कैश बरामद किया है. इसी के साथ जांच एजेंसी ने सोरेन की BMW कार भी जब्त की है.

दरअसल, प्रवर्तन निदेशालय हेमंत सोरेन से लैंड स्कैम केस में पूछताछ करना चाहती है. सोरेन की तलाश की जा रही है. इस बीच, सवाल उठ रहे हैं कि सोरेन ने मुख्यमंत्री रहते हुए अपनी कितनी संपत्ति बढ़ाई है. उधर बीजेपी ने हेमंत सोरेन को लापता सीएम बताया है. इतना ही नहीं बीजेपी ने हेमंत सोरेन का पता बताने वाले को 11 हजार का इनाम देने की घोषणा की है. आपको बता दें कि इन सब के बीच कई लोगों के मन में सवाल आ रहे हैं कि सोरेन ने कितनी संपत्ति बताई थी. आइए आपको बताते हैं.

कितने रुपए का दिया था हलफनामा

आज झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास से ईडी ने 36 लाख रुपये कैश बरामद किए हैं. इसी के साथ उनकी BMW कार भी सीज की गई है. आपको बता दें कि वर्ष 2019 में दिए गए सीएम हेमंत सोरेन के हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 25 लाख 13 हजार 250 रुपये कैश था. उस हलफनामें में बताया गया था कि उनकी पत्नी के पास 2 लाख 55 हजार 240 रुपये कैश था. कुल मिलाकर सोरेन के पास 27 लाख रुपये से ज्यादा कैश था.

जानिए बैंक में कितनी राशि जमा

आपको बता दें कि साल 2019 में हेमंत सोरेन ने अपने हलफनामें में बताया था कि उनके 51 लाख 77 हजार 804 रुपये बैंक में जमा हैं. इसके अलावा 7 लाख से ज्यादा रुपये उन्होंने अलग-अलग कंपनियों के शेयर और बॉन्ड में निवेश किया हुआ है.

यह भी पढ़ें: UP Politics: ‘राजनीति के दो बडे़ पलटूराम, जनता रहे इनसे सावधान’, जानिए किसने लगाया ये पोस्टर

Latest News

स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए Felix Hospital को मिला सम्मान

Felix Hospital: नई दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित इम्पीरियल होटल में शनिवार को बीडब्ल्यू हेल्थकेयर एक्सीलेंस अवार्ड्स का आयोजन...

More Articles Like This