IMD Alert: 28 से 30 अगस्त तक देश के 5 राज्यों में होगी भारी बारिश, हिमाचल प्रदेश में अब तुफान की संभावना

Must Read

Heavy Rainfall Alert: देश के कुछ हिस्सों में मौसम की मार तो कुछ जगहों पर अभी भी बारिश का इंतजार है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने देश के उत्तरपूर्वी, पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में गुरुवार तक बारिश की संभावना जताई है. जिससे कुछ हद तक राहत मिली है. मौसम विभाग के अनुसार असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में 28-31 अगस्त तक अत्यधिक भारी बारिश के आसार हैं. साथ ही 28-31 अगस्त तक अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में तेज बारिश की संभावना है.

28 से 31 अगस्त तक बारिश की संभावना
रविवार को मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में यह भी कहा कि अगले सप्ताह तक देश के बाकी हिस्सों में कम बारिश की गतिविधि जारी रहने की संभावना है. इसके अलावा, मौसम कार्यालय ने देश के कई हिस्सों में बिजली गिरने के साथ आंधी का भी पूर्वानुमान जताया है. आपको बता दें कि 28 अगस्त यानी आज हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है. वहीं, विभाग का कहना है कि 29 अगस्त को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों और 30-31 अगस्त को ओडिशा के कुछ हिस्सों में बिजली गिरने के साथ तूफान की भी संभावना जताई है.

आईएमडी की सलाह
भारतीय मौमस विभाग ने आगामी तुफान और तेज बारिश के चलते मछुआरों को सलाह दी है कि वे 28 और 29 अगस्त को 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की तेज हवा के कारण पश्चिम मध्य और उससे सटे दक्षिण पश्चिम अरब सागर में न जाएं. मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे 30 और 31 अगस्त को 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 65 किमी प्रति घंटे की तेज हवा के कारण उत्तर-पश्चिम और पूर्व-मध्य अरब सागर में जाने से भी बचें.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Petrol Diesel Prices: कहीं महंगा, तो कहीं सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें आपके शहर में आज क्या है लेटेस्ट रेट?

Petrol Diesel Prices: सरकारी तेल कम्पनियां प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल डीजल (Petrol-Diesel) के दाम जारी कर देती है. प्रतिदिन...

More Articles Like This