Helicopter Booking: अपनी शादी में आप भी बुक करें हेलीकॉप्‍टर, जानिए कितना होगा खर्च

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Helicopter Booking for Marriage: हर किसी की जिंदगी का सबसे खास दिन होता है शादी का दिन. जिसे यादगार बनाने के लिए लोग तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते हैं. कोई डांस करता है, कोई प्री-वेडिंग फोटोशूट, तो वहीं कोई विदेशों में जाकर शादियां कर रहा है. इसी बीच, हेलीकॉप्टर एक नया ट्रेंड बन गया है. जहां लोग अपनी दुल्हन को मंहगी गाड़ियों में लेकर जाते थे तो, वहीं अब लोग दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर (Helicopter Booking for Marriage) पर जा रहे हैं. अगर आप भी अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते हैं तो आप हेलीकॉप्टर बुक कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं आप बुकिंग कैसे कर सकते हैं.

ऐसे करें बुकिंग
हेलीकॉप्टर की भी बुकिंग वैसे ही होती है, जैसे आप कोई गाड़ी बुक करते हैं. आप ऑनलाइन बुकिंग बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. इसके लिए आप किसी भी ट्रैवल एजेंसी की वेबसाइट जाएं और बुकिंग कर लें. आज कल कई एजेंसियां भी ये सुविधा प्रदान कर रही हैं.

ऐसे तय होता है खर्चा
हेलीकॉप्टर का खर्चा घंटे और दूरी के आधार पर तय किया जाता है. आजकल जिन हेलीकॉप्टर की बुकिंग की जा रही है उसमें तीन सीटें रहती हैं. हेलीकॉप्टर की बुकिंग के खर्चे घंटे के आधार लिए जाते हैं. कई एजेंसियों के मुताबिक, कम से कम दो घंटों के लिए हेलीकॉप्टर बुक करना पड़ता है. जिसके लिए ढाई लाख का भुगतान करना पड़ेगा. अगर किसी को दो घंटे से अधिक समय के लिए हेलीकॉप्टर चाहिए तो किराया बढ़ता जाएगा. हर घंटे का खर्चा 50-60 हजार रुपए तक होगा.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक फर्राटा भरेगी रैपिड रेल, 72KM लंबा होगा रूट; बनेंगे ये 17 नए स्टेशन

पर्यटन स्थलों तक घूमने जा सकेंगे
बिहार के पर्यटन विभाग ने एक खास योजना बनाई है. जिसके तहत बिहार के लोग हवाई मार्ग से पर्यटन करने का नया अनुभव करेंगे. पर्यटन विभाग ने हेलीकॉप्टर भ्रमण सेवा की शुरुआत की है. अब लोग हेलीकॉप्टर से पर्यटन स्थलों पर घूम सकेंगे. इस योजना में तीन चीजों पर खास फोकस किया गया है. इसमें धार्मिक स्थल जैसे गया, बोधगया और राजगीर का एरियल व्यू दिलाया जाएगा. लोगों को इसका आनंद उठाने के लिए 4999 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं बौद्ध सर्किट भ्रमण के लिए 9999 रुपये देने होंगे.

Latest News

Lok Sabha Election Voting: दोपहर 01 बजे तक कहां कितना फीसदी हुआ मतदान, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Lok Sabha Election Phase 5 Voting: लोकसभा चुनाव के पाचवें चरण की वोटिंग सुबह से ही जारी है. देश...

More Articles Like This