Lucknow से अबू धाबी और दुबई का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी! जानिए कब से शुरु हो रही 4 नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

Must Read

लखनऊ: लखनऊ से अंतरराष्ट्रीय उड़ान भरने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. दरअसल, चौधरी चरण सिंह अंतरर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 12 जुलाई से अबू धाबी और दुबई के लिए चार और उड़ानों की शुरुआत की जाएगी. आपको बता दें कि ये चारों दैनिक उड़ानें सीधे इंडिगो एयरलाइंस द्वारा संचालित की जाएंगी.

लखनऊ हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने दी जानकारी
इस मामले में लखनऊ हवाईअड्डे के प्रवक्ता ने जानकारी दी. उन्होंने बताया कि लखनऊ से इंडिगो एयरलाइंस के लिए अबू धाबी नया गंतव्य होगा, जबकि इंडिगो एयरलाइन 12 जुलाई से दुबई के लिए अपना परिचालन फिर से शुरू करेगी. पिछले महीने, लखनऊ हवाईअड्डे ने दमन के लिए दो उड़ानें जोड़ीं. इसके बाद अगले महीने से अबू धाबी और दुबई की चार उड़ानों के साथ, लखनऊ से उड़ने वाली औसत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की संख्या प्रतिदिन 13 से बढ़कर 17 हो जाएंगी.

जानिए क्या है ये समय
लखनऊ हवाईअड्डे से अबू धाबी के लिए दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ान 18:20 बजे प्रस्थान करेगी और अबू धाबी से लखनऊ की उड़ान 03:25 बजे पहुंचेगी. लखनऊ-दुबई उड़ान 13:30 बजे प्रस्थान करेगी और दुबई-लखनऊ उड़ान 22:20 बजे पहुंचेगी.

पिछले एक साल में इन एयरलाइनों का हो रहा सफल परिचालन
आपको बता दें कि पिछले एक साल में लखनऊ हवाईअड्डे ने राज्य की राजधानी से एयर एशिया इंडिया, अकासा एयर, थाई एयर एशिया एयरलाइनों का सफलतापूर्वक परिचालन शुरू किया है. लखनऊ हवाई अड्डे से प्रतिदिन औसतन 120 उड़ानों के माध्यम से लगभग 18,000 यात्री यात्रा करते हैं। 2023-24 की पहली तिमाही में, सीसीएसआईए ने लगभग 15.5 लाख यात्रियों ने आवाजाही दर्ज की है.

ये भी पढ़ेंः UP News: दारोगा साहब ने महिला को WhatsApp पर कुछ ऐसा दिया ऑफर, हो गए सस्पेंड

Latest News

दिल्ली में गर्मी ने बढ़ा दी आफत, इन राज्यों में बारिश से राहत; जानिए मौसम का हाल

Mausam Samachar: राजधानी दिल्ली के साथ देश के उत्तर भारत के इलाके में गर्मी का सितम जारी है. आने...

More Articles Like This