Jagannath Yatra 2023: पुरी के बाद UP की राजधानी लखनऊ में निकली भव्य जगन्नाथ यात्रा, पूर्व डिप्टी सीएम ने की पूजा अर्चना

Must Read

लखनऊ: ओडिशा में आज भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा (Jagannath Yatra 2023) शुरू हो गई है. दरअसल, बहन सुभद्रा और भाई बलभद्र के साथ भगवान जगन्नाथ नगर भ्रमण के लिए निकले हैं. इस यात्रा में भक्तों की अपार भीड़ देखने को मिल रही है. ये रथ यात्रा आगामी 21 जून की शाम 7 बजकर नौ मिनट पर खत्म होगी. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी जगन्नाथ यात्रा की धूम देखने को मिली है.

दिनेश शर्मा ने खींचा रथ

राजधानी लखनऊ में चौक स्थित बड़ी काली जी मंदिर में प्रतिवर्ष निकलने वाली ऐतिहासिक भगवान जगन्नाथ यात्रा का विधि–विधानपूर्वक पूजन अर्चन कर शुभारंभ किया गया. इस यात्रा में बड़ी संख्या नें श्रद्धालु रहे. वहीं ये यात्रा अपने सुनियोजित मार्ग में भ्रमण करेगी. ऐतिहासिक भगवान जगन्नाथ की यात्रा के दौरान लखनऊ नगर निगम की मेयर सुषमा खर्कवाल, विधायक नीरज बोरा, पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, विधायक प्रत्याशी अंजनी श्रीवास्तव, पार्षद अन्नू मिश्रा के साथ तमाम लोग मौजूद रहे. इस यात्रा के दैरान भारी संख्या में लोग भी उपस्थित रहे.

यह भी पढ़ें- Ayodhya News: Ram Mandir के प्राण प्रतिष्ठा की तारीखों का हुआ ऐलान, जानिए किस तिथि को होगा भव्य आयोजन

लाखों की संख्या में उमडे़ श्रद्धालु

उल्लेखनीय है कि ओडिशा के पुरी मे भगवान जगन्नाथ की यात्रा काफी धूमधाम से निकल रही है. इस यात्रा में लाखों की संख्या मे श्रद्धालु पहुंच रहे है. आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने इस यात्रा पर देश वासियों को शुभकामनाएं दी थी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी थी. जानकारी हो कि जगन्नाथ रथ यात्रा 2023 को देखने और इसमें हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में लोग पुरी में एकत्रित हुए है।

यह भी पढ़ें- Geeta Press: जानिए आज भी विज्ञापन क्यों नहीं छापता गीता प्रेस, क्या है इसका बापू कनेक्शन

Latest News

Horoscope: वृषभ, मिथुन, सिंह राशि के जातकों को होगी शुभ समाचार की प्राप्ति, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 17 June 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This