UP News: देश में बह रही मोदी बयार में तिनके की तरह उड जाएगा विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shivam
Shivam
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
UP News: राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने भाजपा शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित प्रबंधको, शिक्षकों एवं अभिभावकों के एक विशाल कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि  देश में मोदी बयार बह रही है और विपक्ष इसमे तिनके की तरह उड जाएगा। पीएम नरेन्द्र मोदी तीसरी बार देश की कमान संभालने  जा रहे हैं और इस बार विपक्ष के लिए चुनाव में थोडी भी जमीन बचाना कठिन होगा। आज पूरा देश भाजपामय हो चुका है। एक दूसरे को गाली देने वाले  अवसरवादी विपक्षी दल अपने अस्तित्व को बचाने के लिए आपस में बेमेल गठबंधन कर रहे हैं। एक दूसरे को जेल भेजने की बात करने वाले आज गले मिल रहे हैं। मोदी फोबिया के चलते वे एक साथ आने को मजबूर है। अभी जो दल साथ आ रहे हैं वो तीन माह बाद  आपस में लडते हुए दिखाई पडने वाले हैं। उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर तो विपक्ष के लिए नो वैकेन्सी का बोर्ड लग चुका है।
सभी सीटो पर भाजपा की प्रचंड जीत होने वाली है।
भाजपा शिक्षण संस्थान प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित बैठक में राज्यसभा सांसद ने कहा कि देश में अब मोदी युग आ चुका है जिसमे देश की मजबूती का संकल्प पूरा होने जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के समय में देश में तमाम विसंगतियां दूर हुई हैं। हर आदमी राष्ट्र निर्माण के कार्य में जुटा हुआ है। पिछले दस साल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश में हर क्षेत्र में अभूतपूर्व कार्य हुए हैं। यह राष्ट्र रक्षा यज्ञ के समान था। भारत अब मजबूत देश बन रहा है। देश ने पहली बार इतना समर्पित नेता देखा है जो हर समय केवल देश और देश के लोगों के लिए ही कार्य करता है। इस परिश्रम के कारण ही पूरी दुनिया में उनकी चर्चा हो रही है। उनका कहना था कि विपक्षी दलों का परिवारवादी चरित्र बदलने वाला नहीं है। उनके यहंा पर तो एक ही परिवार की गाथा और उसके विकास की रीति है।
कांग्रेस का प्रथम परिवार तो पिछली बार भी हारा था और इस बार भी सफाया ही होगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल के काशी में दिए बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं को नशेडी कहना  अनुचित है। नशेडी कहने के कारण आज प्रदेश का युवा कांग्रेस से नाराज है। वह आने वाले समय में कांग्रेस को कमल का बटन दबाकर करारा जवाब देने वाला है। असल में यहा के युवाओं को भगवान राम का, पीएम मोदी  का, भारत की सनातन संस्कृति के उत्थान का, देश के गौरव का, अखंड भारत बनाने का, देश को सर्वोच्च स्थान पर ले जाने का नशा है। ये काम के और विकास के नशेडी है जो देश को सर्वोच्च स्थान पर ले जाना चाहते हैं।
प्रधानमंत्री के कार्यो से बदली हवा में आज राहुल बाबा चन्दन लगा रहे हैं तो अखिलेश यादव भगवान शंकर मंदिर बनवा रहे हैं। केजरीवाल सपरिवार भगवान राम के दर्शन को जा रहे हैं।  जो राम का नहीं वह जनता का नहीं हो सकता है। इस चुनाव में कांग्रेस रूपी जर्जर इमारत पूरी तरह से ढह जाएगी। कांग्रेस की न्याय यात्रा को भारत तोडो यात्रा बताते हुए उन्होंने कहा कि इस पार्टी का नेतृत्व अपरिपक्व है। कांग्रेस देश के लोगों के बीच में मतभेद पैदा करने वाले लोगों का समूह है। डा शर्मा ने कहा कि  काश्मीर में प्रधानमंत्री के नेतृत्व और गृह मंत्री के मार्गदर्शन में धारा 370 को हटाने का संकल्प पूरा किया गया है। अब इस चुनाव में भाजपा को 370 सीटों पर जीत दिलाकर डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी को श्रद्धांजलि दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि हाल ही में केन्द्र सरकार द्वारा नकल रोकने एवं सरकारी नौकरियों की परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए कानून बनाया गया है जिस पर  राज्य सभा में हुई चर्चा में पूर्व शिक्षा मंत्री प्रकाश जावडेकर ने यूपी की नकल विहीन परीक्षा प्रणाली की चर्चा की थी। प्रदेश की यह प्रणाली येागी जीके नेतृत्व में पिछली सरकार के पहले कार्यकाल में मेरे शिक्षा मंत्री  रहते बनाई गई थी। इस लक्ष्य को हासिल करने में विद्यालयों, शिक्षकों व प्रबंधतंत्र का सहयोग महत्वपूर्ण रहा था। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक समाज की दशा और दिशा में परिवर्तन लाने का कार्य करता है। उसके पास जो ज्ञान का हथियार है वह किसी भी अस्त्र शस्त्र से अधिक मारक है। इसलिए शिक्षक संगठन सामाजिक ताने बाने में बदलाव की ताकत रखता है। वह अगर कुछ भी ठान ले तो उसे पूरा ही करता है। इस बार का चुनाव शिक्षा क्षेत्र में लाए गए आधुनिक बदलावों को भी समर्पित होगा।
आज तमाम आईआईटी, 20 से अधिक विश्वविद्यालय, 78 डिग्री कालेज ,250 माध्यमिक विद्यालय आदि खुले हैं क्योंकि सरकार समाज में सकारात्मक परिवर्तन चाहती है। पूर्व की सरकारों के समय में मेधा का पलायन होता  था क्योंकि देश में अच्छी शिक्षा की व्यवस्था नहीं थी पर आज  भाजपा सरकारों के कामकाज ने परिदृश्य बदल दिया है। अब मेधा का पलायन रुका है और बाहर के छात्र अच्छी शिक्षा के लिए उत्तर प्रदेश आ रहे हैं। यूपी की डिजिटल लाइब्रेरी की गूंज आज पूरे भारत में हो रही है। सांसद ने कहा कि  देश आजाद तो  70 साल पहले हुआ पर देश का अपना तंत्र नहीं बन सका था। वही अंग्रेजों के बनाए कानून और उनकी शिक्षा व्यवस्था ही चल रही थी। पहली बार मोदी सरकार ने देश में अपने कानून बनाने का काम किया और अंग्रेजों के काले कानूनों को विदा किया। इसी प्रकार से भारत की अपनी नई शिक्षा व्यवस्था बनाई गई।
युवा मोर्चे के कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि युवा के अन्दर असंभव को भी संभव बनाने की क्षमता होती है। प्रधानमंत्री ने 100 दिन का संकल्प दिया है और इसमें वन बूथ टवेन्टी यूथ के मंत्र को साकार करना है। हर व्यक्ति को मोदी योगी बनकर कार्य करना है और लक्ष्य पूरा करना है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी कानपुर क्षेत्र के अध्यक्ष प्रकाश पाल, महानगर अध्यक्ष दीपू पांडे, विधायकगण महेश त्रिवेदी, नीलिमा कटियार, सुरेंद्र मैथानी, अरुण पाठक, युवा मोर्चा अध्यक्ष शिवांग मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष शशांक मिश्रा शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक, डॉ दिवाकर मिश्रा, भाजपा की वरिष्ठ नेता सुरेश अवस्थी, विनोद गुप्ता, डॉ उमाशंकर द्विवेदी आदि वरिष्ठजन उपस्थित थे। बाद में डॉक्टर शर्मा द्वारा कानपुर में अलग-अलग आधा दर्जन से ऊपर कार्यक्रमों में सहभागिता की गई।
Latest News

शराब नीति से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में BRS नेता के. कविता की जमानत पर फैसला सुरक्षित, अब इस दिन फैसला सुनाएगा कोर्ट

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में BRS नेता के  कविता द्वारा दायर की गई जमानत याचिका...

More Articles Like This