Noida News: नोएडा में 2 दिन बंद रहेंगे विद्यालय, जिला प्रशासन ने इस वजह से लिया फैसला

Must Read

School Closed In Noida: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के स्कूलों में दो दिनों का अवकाश घोषित किया गया है. आगामी 21 और 22 सितंबर को गौतमबुद्धनगर जिले में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो व मोटो जीपी भारत के उद्घाटन को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. जानकारी दें कि जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआइओएस) डॉ. धर्मवीर सिंह ने इस बाबत एक सूचना जारी की है. जिसके तहत विद्यालयों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है.

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन किया जाना है. इस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रदेश की राज्यपाल आनंनदी बेन पटेल करेंगी. अवकाश के दौरान ऑफलाइन कक्षाएं पूरी तरीके से बंद रहेंगी. वहीं, आयोजन को देखते हुए ग्रेटर नोएडा के कई मार्गों पर डायवर्जन देखने को मिलेगा. सुरक्षा के लिहाज जिला प्रशासन से रूट डायवर्जन का फैसला लिया है.

कितने दिनों का ट्रेड शो
आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर ये यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो चलेगा. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सभी विभागों के स्टाल लगे हैं. वहीं, उनके विभाग के वरिष्ठ अधिकारी गौतम बुद्धनगर में ही रहेंगे. इसी के साथ 22 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में मोटो जीपी का आयोजन किया जाना है. इस कार्यक्रम में विश्व भर के 11 देशों के राइडर हिस्सा ले रहे हैं.

इन दोनों कार्यक्रमों को देखते हुए जिला प्रशासान ने तमाम प्रकार की तैयारियां की है. सुरक्षा को देखते हुए कई रूटों को बदला जा रहा है. इस वजह से लोगों को विशेष दिक्कत ना हो इसको देखते हुए विद्यालयों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है.

हार्फ-टर्म परीक्षाएं भी स्थगित
गौरतलब है कि इस समय सीबीएसई के स्कूलों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं. वहीं, कुछ स्कूलों में 20 के बाद ये परीक्षाएं शुरू होनी थी, लेकिन जिला प्रशासन के फैसले के बाद स्कूलों में परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है. अब नई तिथियों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें

Gold Silver Price Today: गणेश चतुर्थी पर सोना हुआ महंगा, चांदी की कीमत में गिरावट, जानिए ताजा भाव

Latest News

पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव के परिजनों ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात, भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर जताया आभार

PM Modi Visit Hyderabad: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में पूर्व पीएम पीवी नरसिम्हा राव (दिवंगत) के परिवार ने प्रधानमंत्री...

More Articles Like This