UP Weather Update: यूपी में जल्द थमेगा रिमझिम बारिश का दौर, जानिए मौसम का हाल

Must Read

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने जा रहा है. दरअसल, पिछले समय से हो रही बारिश के बाद अब मानसूनी बारिश पर ब्रेक लग जाएगी. जिसके बाद तापमान में एक बार फिर से बढ़त दर्ज की जाएगी. आपको बता दें कि रविवार से लगातार प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश दर्ज की गई थी. अब बारिश का दौर थमने जा रहा है. आंचलित मौसम विभाग केंद्र लखनऊ के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर से उमस भरी गर्मी देखने को मिल सकती है.

आपको बता दें कि प्रदेश में बीते कुछ दिनों से मानसून सक्रिय रहा. जिसके चलते प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अच्छी बारिश हुई है. वहीं कुछ जगहों पर तो इस कदर बारिश हुई है, कि जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई थी. अब प्रदेश में मानसूनी बारिश पर ब्रेक लग जाएगा. हालांकि इसके बावजूद भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में छिटपुट बारिश का दौर चल सकता है. आने वाले 19 सितंबर तक भारी बारिश की संभावना कम है.

कैसा रहेगा तापमान
बारिश ना होने के कारण उमस भरी गर्मी से लोगों को सामना करना पड़ेगा. आंचलिक मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तो वहीं, न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है. इसी के साथ आस पास के जिलों में भी तापमान में बढ़त दर्ज की जाएगी. मौसम विभाग के अनुसार बाराबंकी, इटावा, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर, वाराणसी, बलिया, हरदोई, कानपुर, चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस से लेकर 28 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-

Horoscope: मकर, मीन समेत इन राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए राशिफल

Latest News

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तीसरे चरण की पोलिंग संपन्न, जानिए कितने प्रतिशत पड़े वोट

Lok Sabha Election 3rd Phase Poll: देश में इस समय लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है. लोकसभा चुनाव के...

More Articles Like This