MP में अखिलेश यादव ने झोंकी ताकत, बोले- हम भले I.N.D.I.A में, लेकिन पार्टी की अलग लड़ाई

Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Abhinav Tripathi
Abhinav Tripathi
Sub Editor, The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Akhilesh Yadav In MP Election: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कभी भी चुनावी आचार संहिता लागू की जा सकती है. बीजेपी (BJP) ने पहले से ही इस चुनाव लिए तैयारियां कर ली हैं. इस बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) अपने दो दिवसीय एमपी यात्रा पर पहुंचे. प्रदेश के रीवा से उन्होंने चुनावी शंखनाद किया. आज एक जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी को घेरा और कई आरोप लगाए. सपा प्रमुख ने इस बात का भी दावा किया कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में सपा 20 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को टिकट देगी.

दरअसल, सपा मुखिया अखिलेश यादव को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव से काफी उम्मीदें हैं. बुधवार को अखिलेश यादव रीवा के सिरमौर विधानसभा सीट क्षेत्र पहुंचे और सपा प्रत्याशी लक्ष्मण तिवारी के समर्थन में प्रचार किया. वहीं, इस जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने विपक्षी गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया. उन्होंने कहा कि हम स्वीकारते हैं कि सपा ‘इंडिया’ गठबंधन (I.N.D.I.A Alliance) में हैं, लेकिन सपा की अपनी एक अलग लड़ाई है. अखिलेश यादव का ये बयान काफी अहम माना जा रहा है.

सपा को इस विधानसभा चुनाव से काफी उम्मीदें
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दो दिवसीय दौरे पर रीवा में हैं. इस विधानसभा चुनाव से समाजवादी पार्टी को काफी उम्मीदें हैं. इस बीच आज अखिलेश यादव ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मध्य प्रदेश के रीवा में उम्मीद से ज्यादा समर्थन दिखाई पड़ा है, मैं नहीं समझता था कि इतना समर्थन समाजवादी पार्टी का होगा. मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार समाजवादी पार्टी पर जनता का आशीर्वाद रहेगा. बीजेपी पहले इस आकलन में थी की चुनाव पहले दिल्ली का हो, लेकिन अब यह महसूस हो रहा है कि पहले चुनाव प्रदेश का होगा. इसके बाद दिल्ली का होगा. इसलिए मैं जनता से अपील करना चाहता हूं कि हिसाब किताब केवल प्रदेश की सरकार से ना लें बल्कि दिल्ली की सरकार से भी लेना चाहिए.”

सपा की लड़ाई अलग
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी भी इंडिया गठबंधन का हिस्सा है, हालांकि सपा की अपनी एक अलग लड़ाई है. आपको बता दें कि अखिलेश यादव भले ही कांग्रेस और अन्य दलों के साथ मिलकर विपक्षी गठबंधन का हिस्सा हैं, लेकिन एमपी के चुनाव में अखिलेश यादव की सपा अकेले चुनाव लड़ रही है.

यह भी पढ़ें-

Latest News

Jharkhand News: पीएम मोदी का झारखंड दौरा कल, घाटशिला में करेंगे चुनावी सभा को संबोधित

Jharkhand News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 मई को झारखंड दौरे पर रहेंगे. प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर प्रदेश...

More Articles Like This