क्या सफाई देने में फेल हुए गुलाम नबी, तलवार के दम पर मोहब्बत-प्यार?

Must Read

Ghulam Nabi Azad: अपने ही बयानों में खुद को फंसता देख अब गुलाम नबी आजाद ने फिर से एक ऐसा ही बयान दे दिया है, जिससे उनकी मुश्किलें फिर से बढ़ती हुई नजर आ रहीं हैं. हिंदू धर्म से कन्वर्ट होने वाले भारत के मुसलमानों से संबंधित अपने पिछले बयान में आजाद ने कहा था की हिंदुस्तान में ज्यादातर मुसलमान हिंदू धर्म से ही कन्वर्ट हुए हैं. इस्लाम का जन्म 1500 साल पहले हुआ था. भारत में कोई भी बाहरी नहीं है. हम सभी इस देश के हैं. भारत के मुसलमान मूल रूप से हिंदू थे, जो बाद में कनवर्ट हो गए. दरअसल, आजाद अपने इसी बयान पर घिर गए थे.

इस्लाम धर्म भारत में पैदा नहीं हुआ-आजाद
आपको बता दें की अब आजाद ने अपने बयान पर सफाई पेश करते हुए कहा कि उनके पूरे बयान को रिकॉर्ड नहीं किया गया. वो हिंदुस्तान की बात कर रहे थे और हिंदुस्तान में सबसे पुराना धर्म हिंदू ही है. आजाद ने अपना तर्क रखते हुए कहा, “इस्लाम धर्म भारत में पैदा नहीं हुआ, बल्कि यहां भी ठीक वैसे ही ये फैला है, जैस दुनियाभर में फैला.”

आजाद ने दी अपने बयान पर सफाई
इसके आगे अपने बयान पर सफाई देते हुए आजाद ने कहा, “मैं हिंदुस्तान में हिंदू मुसलमान इत्तेहाद के बारे में बोल रहा था और कुछ लोग जो आमतौर पर कहते हैं कि मुसलमान बाहर से आए हैं, मैं उसका जवाब दे रहा था. मैं उसके जवाब में कह रहा था कि बहुत चंद मुसलमान बाहर से आए हैं, ज्यादातर हिंदुस्तानी मुसलमान हैं.”

कहा की इस्लाम ने भारत में जन्म नहीं लिया
इसके आगे आजाद ने कहा, “न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि दुनियाभर में इस्लाम धर्म तलवार के दम पर नहीं बल्कि मोहब्बत, प्यार और पैगाम के जरिए आया है. बदकिस्मती से इन बातों को उस वीडियो में रिकॉर्ड नहीं किया गया. मैंने ये भी बताया था कि हिंदुस्तान में हिंदू धर्म बहुत पुराना है और ये हकीकत है. इस्लाम ने भारत में जन्म नहीं लिया बल्कि वो यहां फैला, जैसे दुनियाभर में धीरे धीरे वो फैला है. इस्लाम दुनिया में हजरत आदम के जमाने से शुरू हुआ और हजरत आदम पहले इंसान थे, जिनको अल्लाह ताला ने जमीन पर पैदा किया.”

हिंदू धर्म को बताया सबसे पुराना धर्म
हजरत आदम का उदाहरण देते हुए आजाद ने आगे कहा, “हजरत आदम के बाद से आज तक और इंशाअल्लाह कयामत तक इस्लाम जिंदा रहेगा. लेकिन मैं पूरे आलम की बात नहीं कर रहा था मैं हिंदुस्तान की बात कर रहा था और इसलिए मैंने हिंदू धर्म को सबसे पुराना धर्म बताया.”

ये भी पढ़ेंः RAHUL GANDHI BIKE RIDE: बाइक बनाने के बाद राहुल गांधी ने लगाई रेस, इस खूबसूरत जगह दौड़ाई ‘सुपरबाइक’

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This