MP Assembly Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! जानिए किसने दिया इस्तीफा

Must Read

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत पूरी तरह गर्मा गई है. नेताओं के एक पार्टी से दूसरे पार्टी में जाने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में आगर मालवा से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां कांग्रेस पार्टी के नेता व नगर पालिका अध्यक्ष ने कांग्रस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इसको लेकर एक बार फिर सियासत में हलचल मच गई है.

गौरतलब है कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में फेरबदल का दौर लगातार जारी है. बीते महीने अलीराजपुर और विदिशा जिले में भी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष ने पार्टी छोड़कर हलचल मचा दी थी, इन दोनों की पार्टी छोड़ने की वजह सामने नहीं आई थी, लेकिन बताया जा रहा था कि अंदरूनी कलह की वजह से इन दोनों लोगों ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

स्थानीय राजनीति में अच्छी पकड़
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक आगर मालवा के नगर पालिका अध्यक्ष निलेश जैन ने कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. निलेश जैन का स्थानीय राजनीति में अच्छी खासी पकड़ है. इनका परिवार आजादी के बाद से ही लगातार कांग्रेस पार्टी में रहा है. जिसकी वजह से आस – पास के क्षेत्र में इनकी अच्छी लोकप्रियता है. ऐसे में विधानसभा चुनाव के नजदीक में इनका इस्तीफा देना कहीं न कहीं कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचाएगा.

आजादी के बाद से ही कांग्रेस में रहा है पूरा परिवार
अगर हम नगर पालिका अध्यक्ष निलेश जैन पटेल की बात करें तो उनकी स्थानीय राजनीति में अच्छी खासी पकड़ है. इनका परिवार आजादी के बाद से ही लगातार कांग्रेस पार्टी में रहा है, इनकी माता भी कांग्रेस के टिकट पर नगर पालिका अध्यक्ष रह चुकी हैं. जिसकी वजह से आस-पास के क्षेत्र में इनकी अच्छी लोकप्रियता है, ऐसे में चुनाव से पहले इनका इस्तीफा राजनीतिक समीकरण बिगाड़ देगा. अब देखने वाली बात होगी की ये किस पार्टी को ज्वाइन करते हैं.

ये भी पढ़ेंः UP Politics: I.N.D.I.A और NDA के साथ मायावती नहीं करेंगी गठबंधन, BSP चीफ ने लिया है ये बड़ा फैसला

Latest News

America Civil War Survey: अमेरिका में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, चुनाव के बाद हो सकता है सिविल वॉर

America Civil War Survey: अमेरिका में हाल ही एक सर्वे हुआ है. इस सर्वे में बेहद चौंकाने वाला खुलासा...

More Articles Like This