‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता, BJP मुख्यालय से बोले PM Modi

Must Read

Women Reservation Bill 2023: कल लंबी चर्चा के बाद राज्य सभा से भी ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम-2023’ पास हो गया. लोकसभा में ये बिल 20 सितंबर को ही पास हो गया था. इस बिल के दोनों सदनों से पास हो जाने के बाद आज भाजपा महिला मोर्चा ने बीजेपी राष्ट्रीय मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया. बीजेपी के राष्ट्रीय मुख्यालय से पीएम मोदी ने महिलाओं को संबोधित किया.

देश का भाग्य हदलने वाला निर्णय
पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम-2023’ को देश का भाग्य बदलने वाला बताया. उन्होंने कहा कि मैं आज देश की हर माता को, बहन को, बेटी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं, कल और परसो हम सबने एक नया इतिहास बनते देखा है और हम सबका सौभाग्य है कि ये इतिहास बनाने का अवसर कोटि-कोटि जनों ने हमें दिया है. पीएम ने कहा कि आने वाली अनेकों पीढ़ियों तक इस निर्णय और इस दिवस की चर्चा होगी.

पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा “कभी-कभी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है, आज हम सभी ऐसे ही एक निर्णय के साक्षी बने हैं. संसद के दोनों सदनों द्वारा ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है. जिस बात का देश को पिछले कई दशकों से इंतजार था, वो सपना अब सच हुआ है.”

नारी का आत्मविश्वास छू रहा आसामान
पीएम मोदी ने इस बिल को लेकर कहा कि विधेयक के संसद के दोनों सदनों से पास हो जाने के बाद आज हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है. पूरे देश की माताएं, बहनें और बेटियां आज खुशी मना रही हैं, हम सबको आशीर्वाद दे रही हैं. कोटि-कोटि माताओं, बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य हमारी भाजपा सरकार को मिला है. इसलिए राष्ट्र को सर्वप्रथम मानने वाली पार्टी के रूप में, भाजपा कार्यकर्ता के रूप में, एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में ये हमारे लिए गर्व का विषय है.

नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष
पीएम ने इस बिल को महत्वपूर्ण बताया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ कोई सामान्य कानून नहीं है. ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है. ये अमृतकाल में सबके प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है. पीएम ने कहा, “लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी के लिए, इस कानून के लिए BJP तीन दशक से प्रयास कर रही थी. ये हमारा कमिटमेंट था, इसे हमने पूरा करके दिखाया है. भारत को विकसित बनाने के लिए, आज भारत नारी शक्ति को खुला आसमान दे रहा है. आज देश, माताओं-बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर अड़चन को दूर कर रहा है.”

यह भी पढ़ें-

Latest News

दूसरे चरण के मतदान में मोदी तूफान के आगे तिनके की तरह उड गया है विपक्ष: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी , राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा...

More Articles Like This