Faf Du Plessis Reaction: बेंगलुरु की हार के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस दिखे नाराज, बोले- ‘टीम के साथ कुछ…’

Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Divya Rai
Divya Rai
Content Writer The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Faf Du Plessis Reaction: आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 25वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. लीग में आगे बढ़ने के लिए ये मुकाबला दोनों टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण था. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में एमआई ने 15.3 ओवर में 199-3 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की. वहीं, आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) अपनी टीम की हार के बाद काफी नाराज दिखे. उन्होंने मैच की हार की वजह भी बताई.

फाफ डु प्लेसिस ने जताई नाराजगी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस करारी हार के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम को लेकर कहा कि उनकी टीम की गेंदबाजी बेहद कमजोर है. उन्होंने कहा कि “सभी टीमों के पास जितने हथियार हैं, उतने उनकी टीम के गेंदबाजों के पास नहीं है. इतनी कमजोर गेंदबाजी की वजह से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाजों को और अधिक रन बनाने की जरूरत है, ताकि उन्हें जीत का मौका मिल सके.”

‘हमें रणनीति बनानी होगी’

फाफ डु प्लेसिस ने टीम को लेकर आगे कहा, “गेंदबाजी के लिहाज से शुरुआत में हम थोड़े से धीमे रहे. हमें पावरप्ले में ही विपक्षी टीम के दो-तीन विकेट जल्दी लेने की रणनीति बनानी होगी,ताकि ऐसा लगे कि हमारी गेंदबाजी अच्छी शुरुआत कर रही है. ऐसा लग रहा है कि पिछले कुछ मैचों में हम पहले कुछ ओवरों के बाद ही बैकफुट पर आ जाते हैं.”

ये भी पढ़ें- मैच से पहले RR की टीम ने सीएम भजन लाल शर्मा से की मुलाकात, गिफ्ट किया बैट-बॉल

‘आत्मविश्वास का इस्तेमाल करें’

आरसीबी ने मुंबई के खिलाफ 196 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे एमआई ने बड़ी ही आसानी से पूरा कर लिया. हार के बाद डु प्लेसिस ने कहा, “अभी ऐसा लग रहा है कि बल्लेबाजी के नजरिए से हमें 250 से ज़्यादा रन बनाने होंगे, तब जाकर हमें जीत का चांस मिलेगा. गेंदबाजी में हमारे पास उतने हथियार नहीं हैं. इसलिए दुर्भाग्य से यह बल्लेबाजों पर निर्भर करता है कि वे अपनी फॉर्म और आत्मविश्वास का इस्तेमाल करें. हम जितने रन बनाएंगे, उतना ही हमें टूर्नामेंट में बने रहने में मदद मिलेगी.”

इन टीमों के बीच होगा 26वां मुकाबला

बता दें कि आज 26वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs DC) के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा.

Latest News

Aaj Ka Mausam: यूपी से दिल्ली तक बारिश का अलर्ट, बिहार और बंगाल में लू से होगी परेशानी

Rain Alert in UP and Delhi: मई महीने की शुरुआत के साथ देश के तमाम हिस्सों में भीषण गर्मी...

More Articles Like This