विश्वकप से पहले भारत-पाक मुकाबले पर मंडराया खालिस्तानी संकट, विवादित नारों के साथ मिली धमकी भरी कॉल!

Must Read

ODI World Cup 2023: 5 अक्टूबर (गुरुवार) से आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का आगाज होगा. इससे पहले ही इसपर संकट मंडराते हुए दिख रहा है. दरअसल, मैच शुरु होने के पहले ही हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खालिस्तानी आतंक देखने को मिला है. यहां कुछ शरारती तत्वों ने एक सरकारी भवन की दीवारों पर “खालिस्तान जिंदाबाद” का नारा लिखा है. इसकी सूचना मिलते ही तत्काल पुलिस ने नारे मिटा दिए और मामले की जांच कर रही है.

स्प्रे पेंट से लिखे खालिस्तान जिंदाबाद के नारे
ODI World Cup 2023 में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन शनिवार को होने वाले बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान मैच की मेजबानी करेगा. इसके बाद 10 अक्टूबर को इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, 17 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, 22 अक्टूबर को भारत बनाम न्यूजीलैंड और 28 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड की मेजबानी करने वाला है. इतना ही नहीं तत्कालीन परिस्थितियां संशय की स्थिति पैदा कर रही है.

दरअसल, कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने धर्मशाला में सरकारी विभाग की दीवार पर स्प्रे पेंट से खालिस्तान जिंदाबाद लिख दिया. घटना के बाद से पूरे देश में हलचल मच गई है.

इससे पहले भी मिल चुकी है धमकी
विश्व कप 2023 को खालिस्तानियों ने पहले से ही निशाने पर ले रखा है. इससे पहले भी खालिस्तानी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस का प्रमुख आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू एक कॉल रिकॉर्डिंग के जरिए, विश्व कप के दौरान हमला करने की धमकी दे चुका है. उसने खासतौर पर 14 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले के दौरान हमला करने की बात कही है.

बता दें, वायरल हुए कॉल रिकॉर्डिंग में पन्नू ने कहा, “शहीद निज्जर की हत्या पर, हम आपकी गोली के खिलाफ मतपत्र का उपयोग करने जा रहे हैं. हम आपकी हिंसा के खिलाफ वोट का इस्तेमाल करने जा रहे हैं. याद रखें, इस अक्टूबर में वर्ल्ड क्रिकेट कप नहीं होगा. यह वर्ल्ड आतंक कप की शुरुआत होगी. यह संदेश एसएफजे जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू का है”

Latest News

Lucknow में पुरोहितों के सम्मेलन में मतदान के लिए प्रेरित करने और सनातन धर्म की रक्षा करने वाले प्रत्याशी को विजयी बनाने का लिया...

UP News: लखनऊ के आलमबाग स्थिति अवध चैराहा के निकट के. के. पैलेस गेस्ट हाउस में पुजारियों/पुरोहितों का एक...

More Articles Like This