Rule Change from 1 August : अगस्त से बदल जाएंगे कई नियम, लोगों पर पड़ेगा इसका सीधा असर

Must Read

Financial Rule Change From 1 August: आज जुलाई महीने का आखिरी दिन है. कल से अगस्त महीने की शुरुआत हो रही है. इस बीच खबर है कि 1 अगस्त के कई फाइनेंसियल नियमों में बदलाव होने जा रहे हैं. जिसका असर आम आदमी पर सीधा पड़ने वाला है. नियमों में क्रेडिट कार्ड, आईटीआर फाईल करने के अलावा रसोई गैस के दामों में बदलाव देखने को मिल सकता है. 1 अगस्त से एलपीजी, पीएनजी, सीएनजी, के साथ डीजल पेट्रोल की कीमतों में भी बदलाव किया जा सकता है. जानिए अगस्त की शुरुआत से क्या क्या बदल जाएगा.

यह भी पढ़ें-

आयकर भरने की अंतिम तिथि आज

आयकर रिटर्न भरने की आज आखिरी तिथि है. इससे पहले सरकार ने आयकर रिटर्न भरने के लिए 31 जुलाई तक तारीखों को विस्तारित किया था. अब 1 अगस्त से जो भी आयकर भरेगा उसको 1 हजार से 5 हजार तक का जुर्माना देना पड़ेगा. अभी तक सरकार की ओर से तारीक बढ़ाने का ऐलान नहीं किया गया है.

गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव

1 अगस्त से एलपीजी के साथ कॉमर्सियल सिलेंडर की कीमतों में परिवर्तन संभव है. दरअसल, हर महीने की 1 और 16 तारीख को रसोई गैस की कीमतों में परिवर्तन किया जाता है. संभव है कि 1 अगस्त से एलपीजी, पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में इजाफा हो.

बैंक में रहेंगे 14 दिन अवकाश

अगस्त के महीने में बैंकों में 14 दिनों अवकाश रहेगा. आपको बता दें इस महीने स्वतंत्रता दिवस के साथ कई प्रमुख त्यौहार पड़ रहे हैं, जिस वजह से वीकली ऑफ को लेकर कुल 14 दिनों तक बैंकों में छुट्टी रहेगी. हालांकि, बैंक बंद होने के बाद भी ऑनलाइन सेवाएं मिलती रहेंगी.

Latest News

UP News: ट्रेलर से टकराई कार, दो की मौत, तीन घायल

प्रतापगढ़ः सोमवार की सुबह अयोध्या-प्रयागराज हाईवे पर भीषण सड़क हादसा हुआ. सोनावा गांव के पास कार और ट्रेलर में...

More Articles Like This