Hariyali Teej 2023 Gift Ideas: हरियाली तीज पर पत्नी को दें ये सस्ता और किफायती तोहफा, देखते ही हो जाएंगी खुश

Must Read

Hariyali Teej 2023 Gift Ideas: सावन महीने में आने वाले तीज के त्यौहार का हिंदू धर्म में बड़ा महत्व होता है. यह दिन महिलाओं के लिए बहुत खास होता है, क्योंकि वो अपने सुहाग की लंबी उम्र के लिए व्रत रहती हैं. शादीशुदा महिलाएं 16 श्रृंगार करके माता पार्वती और भगवान शिव की अराधना करती हैं. ऐसे में पतियों का भी फर्ज बनता है कि वो उन्हें इस मौके पर खुश रखें और इस दिन को स्पेशल बनाएं, जैसे उन्हें कोई प्यारा सा गिफ्ट दे सकते हैं. हालांकि पत्नी के लिए गिफ्ट लेना कोई आसान काम नहीं है. इसलिए कंफ्यूज पतियों के लिए हम लाएं हैं गिफ्ट देने के बेहतरीन आइडिया. आइए जानते हैं हरियाली तीज पर अपने पत्नी को कौन सा तोहफा दें…

हरियाली तीज के लिए गिफ्ट आइडियाज

  1. मंगलसूत्र
    आजकल फैशन के दौर में महिलाएं यूनिक दिखने के लिए ज्वेलरी से खुद को सजाना पसंद करती हैं. हर औरत चाहती है कि वो तीज पर सबसे सुंदर दिखे. तीज के दिन शादीशुदा महिलाएं मंगलसूत्र जरूर पहनती हैं. मार्केट में मंगलसूत्र की कई तरह की वैरायटी देखने को मिल जाती है. आप अपनी पत्नी के लिए काले मोतियों से सजा पतली चेन वाला मंगलसूत्र बनवा सकते हैं, जिसका पेंडेंट कुंदन या रंगीन स्टोन्स से सजा हो. इन दिनों इस तरह के मंगलसूत्र काफी ट्रेंड में हैं, जो हर तरह के आउटफिट्स के साथ मैच कर जाते हैं. यकीनन, इस गिफ्ट से आपकी पत्नी का चेहरा खिल उठेगा.
  1. बैंगल्स
    आप अपनी पत्नी को खुश करने के लिए, खूबसूरत गोल्ड प्लेटेड बैंगल्स दे सकते हैं. इसमें अमेरिकन डायमंड से लेकर स्टोन वर्क वाले बैंगल्स हाथों में रॉयल लुक क्रिएट करते हैं. ये साड़ी या सूट के साथ परफेक्टली मैच करेगा. मार्केट में ये आपको कम कीमत में भी मिल जाएंगे. हालांकि अगर आपकी पत्नी को गोल्ड ज्वेलरी पहनना पसंद है, तो आजकल गोल्ड डिजाइन के कड़े भी खूब चलन में हैं, जो पत्नी की कलाइयों की खूबसूरती बढ़ा देंगे. आप अपनी पत्नी को रंग बिरंगी चूड़ियां भी गिफ्ट कर सकते हैं.
  2. फैंसी पायल
    पायल को 16 श्रृंगार में से एक माना जाता है. आमतौर पर महिलाओं के पास चांदी के पायल की कई वैराइटी होती है. अगर चांदी से हटकर कुछ देना चाहते हैं तो आप रंगीन स्टोन, कुंदन या मीनाकारी से सजी पायल गिफ्ट कर सकते हैं, जो पहनने में काफी हल्की होती हैं और खूबसूरत भी लगती हैं.
  1. ईयररिंग्स
    महिलाएं के पास ज्वेलरी में ईयररिंग्स तो जरूर शामिल होती है. ईयररिंग्स की अलग-अलग वैराइटी अपने वॉर्डरोब में रखना पसंद करती हैं. ऐसे में इस बार आप अपनी पत्नी को सुंदर डिजाइन वाले कम किमत में ईयररिंग्स गिफ्ट कर सकते हैं. आपकी पत्नी को ये पसंद आएगा.
  1. हैंडबैग
    अपनी डेली लाइफ में, महिलाएं हैंडबैग का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं. उन्हें हर रोज नया हैंडबैग यूज करना अच्छा लगता है. ऐसे में आप अपनी पत्नी को छोटा सा क्लच गिफ्ट कर सकते हैं. आपको इसमें कई सारे ऑप्शन आसानी से मिल जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः Gold Silver Price: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, जानिए कितना सस्ता हुआ गोल्ड-सिल्वर

Latest News

Siddarthnagar: गांव में घुसा तेंदुआ, आठ लोगों को किया जख्मी, पकड़ने में जुटा वन विभाग

Siddarthnagar News: सोमवार की सुबह यूपी के इटवा थाना क्षेत्र के हटवा खास गांव में एक तेंदुआ घुस गया....

More Articles Like This