Optical Illusion Challenge: इस तस्वीर में जेम्स के बीच छिपा है बटन, ढूंढ़ने में हो जाएगा दिमाग का दही

Must Read

Optical Illusion Challenge: आजकल सोशल मीडिया पर ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली तस्वीरें खूब देखने को मिलती हैं. इन तस्वीरों में चीजों को ऐसे छिपाया जाता है कि देखने के बाद ज्यादातर लोगों का दिमाग घूम जाता है. इन तस्वीरो को आंखों का धोखा देने वाली तस्वीर कहते हैं, जिन्हें खोजना बेहद कठिन होता है. बचपन में हम अखबारों में कई पहेलियों को सुलझाते थे. अब लोग इन तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर शेयर कर इसे पूरा करने का चैलेंज लगाते हैं. आइए आपको बताते हैं कि इस तस्वीर में आपको कौन सी छिपी चीज को खोजना है.

जेम्स के बीच छिपा है बटन
ऑप्टिकल इल्यूजन वाली ये तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में आपको रंग बिरंगे जेम्स नजर आ रहे होंगे. इन्हीं जेम्स के बीच में बहुत ही चालाकी से बटन को छिपाया गया है. छिपे हुए बटन को खोजने के लिए आपको मात्र 15 सेकेंड दिया जाता है. बटन को 15 सेकेंड में खोजना बहुत ही मुश्किल है. इस तस्वीर में बटन को खोजने की कोशिश बहुत लोगों ने की है, लेकिन उनमें से 99 पर्सेंट को कामयाबी नहीं मिली है. बहुत कम लोग ही बटन को खोजने में सफल हो पाए हैं. अगर आप भी दिए गए समय में बटन को खोज निकालते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे. तो चलिए, इस ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) को ध्यान से देखिए और बटन को खोजिए.

यहां है सही जवाब
अगर आप छोटी चीजों को ऑब्जर्व करते होंगे, तो आपने 15 सेकेंड के अंदर जेम्स के बीच बटन को खोज लिया होगा. अगर आप बटन को खोजने में असफल रहे, तो परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि 99 प्रतिशत लोग तस्वीर में छिपे बटन को खोजने में फेल हो गए हैं. हमने आपके लिए नीचे एक फोटो शेयर की है जिसमें आप बहुत आसानी से बटन को खोज सकते हैं. बटन को नीचे की तरफ किनारे रखा गया है.

ये भी पढ़ेंः Optical Illusion Challenge: इस तस्वीर में छिपे हैं 3 उल्लू, ढूंढ़ने में हो जाएगा दिमाग का दही

ये भी पढ़ेंः Optical Illusion Challenge: ढूंढें इस तस्वीर में छिपा रहस्य, खुल जाएगा आपके जिंदगी का सबसे बड़ा सच

Latest News

Maharashtra News: रायबरेली में बड़ी पराजय का सामना करने जा रहे हैं राहुल गांधी: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व  उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी सांसद दिनेश शर्मा ने शिर्डी लोकसभा...

More Articles Like This