Kota News: छात्र ने हॉस्टल कमरे में लगाई फांसी, एक हफ्ते में तीसरी घटना

Must Read

Kota News: राजस्थान के कोटा को शिक्षा के काशी के तौर पर जाना जाता है. कोटा से एक बेहद दुखद जानकारी सामने आई है. यहां पर एक कोचिंग में पढ़ने वाले छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस साल कोटा में आत्महत्या करने वाले छात्रों की संख्या 20 पहुंच गई है. इस घटना के सामने आने के बाद इलाके में हडड़कंप मच गया है. जिस छात्र ने फांसी लगा कर आत्म हत्या की है, उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में रहने वाले मनीष प्रजापति के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि छात्र कोटा में रहकर जेईई की तैयारी एक कोचिंग संस्थान में करता था. मनीष जवाहर थाना के अंतर्गत महावीर इलाके में फर्स्ट हॉस्टल में रहता था.

कुछ घंटे पहले ही पिता से हुई थी मुलाकात
प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के कुछ घंटे पहले ही छात्र के पिता उससे मिलने पहुंचे थे. देर रात पिता ने बेटे को कॉल की. जब कॉल नहीं रिसीव हुई तो पिता ने हॉस्टल के केयरटेकर को कॉल किया और बेटे से बात कराने की बात कही. हॉस्टल केयर टेकर कमरे के पास पहुंचा और दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, जब दरवाजा नहीं खुला तो रौशनदान से कमरे के भीतर देखा, वहां पर छात्र का शव पंखे से लटकता दिखा. छात्र ने बेडशीट से फांसी लगाई थी. इस पूरी घटना की जानकारी परिवार के साथ पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर दरवाजा तुड़वाया और छात्र के शव को मोर्चरी में रखवाया.

कम नंबर आने से था परेशान
पुलिस ने प्रारंभिक जांच की. पुलिस का कहना है कि मनीष के पास से कोई भी सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है. वहीं, पुलिस ने दोस्तों और अन्य लोगों से जानकारी जुटाने की कोशिश की. मनीष के दोस्तों का कहना है कि छात्र पढ़ाई में कमजोर चल रहा था. वहीं, वो सलेबस भी नहीं कवर कर पा रहा था, जिस वजह से वो परेशान था. हाल ही में हुए टेस्ट में उसके कम नंबर भी आए थे. इस बात की भी जानकारी सामने आई है कि छात्र कोचिंग भी कम जाता था. इस वजह से उसके पिता गुस्सा करते थे.

यह भी पढ़ें-

UP NEWS: यूपी के इस गांव में शादी कटवा बनी मक्खियां, मुर्गी के चक्कर में शहनाई हुई सपना

Latest News

पाकिस्तान सरकार के इस फैसले से मच जाएगा हाहाकार, लाखों लोगों के ब्लॉक हो जाएंगे सिम; जानिए वजह

Pakistan News: पाकिस्तान इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. इस बीत बहुत जल्द पाकिस्तान में बड़ी मुसीबत...

More Articles Like This