Nuh Violence: नूंह हिंसा के विरोध में VHP का दिल्ली में प्रदर्शन, NCR में हाई अलर्ट

Must Read

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में फैली हिंसा बढ़ती ही जा रही है. ऐहतियात के तौर पर नूंह से सटे राज्य राजस्थान में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. नूंह में फैली साम्प्रदायिक हिंसा की आग अब दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद तक फैलने की संभवाना है. हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू संगठन ने दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन का प्लान बनाया है. इस बीच वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के घोंडा चौक पर विरोध प्रदर्शन किया.

इस विरोध को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर आ गई है. साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली से सटे बॉर्डरों पर बैरिकेडिंग की जा रही है. वाहनों की जांच सख्ती के साथ की जा रही है. दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी की सुरक्षा और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वालों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा.

दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा
दिल्ली पुलिस ने कल जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली से सटे राज्य हरियाणा के कुछ जिले में सांप्रदायिक हिंसा फैली हुई है. इस हिंसा को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली के तमाम संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि पड़ोसी राज्य में फैली हिंसा को देखते हुए पुलिस ने राजधानी में गश्त बढ़ा दी है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हरियाणा में फैली हिंसा के साथ देश के अन्य हिस्सों में फैली हिंसा की घटनाओं पर भी नजर बना कर रखी जा रही है. इन घटनाओं से देश की राजधानी में असर पड़ सकता है.

हिंसा में 6 लोगों की मौत
नूंह हिंसा पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “नूंह घटना में अभी तक की जानकारी में 6 लोगों की मृत्यु हुई जिसमें से 2 होमगार्ड और 4 आम नागरिक हैं. राज्य पुलिस की 30 कंपनी और केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी तैनात हैं. केंद्रीय सुरक्षा बल की 20 कंपनी में से हमने 3 पलवल, 2 गुरुग्राम, 1 फरिदाबाद और 14 कंपनी नूंह में तैनात की हैं. अभी तक 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी आज रिमांड ली जाएगी. मेरी जनता से अपील है कि वे शांति बनाए रखें और किसी भी तरह की घटना को आगे न बढ़ने दें.”

यह भी पढ़ें-

Latest News

Siddarthnagar: गांव में घुसा तेंदुआ, आठ लोगों को किया जख्मी, पकड़ने में जुटा वन विभाग

Siddarthnagar News: सोमवार की सुबह यूपी के इटवा थाना क्षेत्र के हटवा खास गांव में एक तेंदुआ घुस गया....

More Articles Like This