Sawan 2023: सावन में पहनने वाली है हरे रंग की साड़ी, तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Must Read

Sawan 2023: हर किसी को सावन के महीने का इंतजार है. सावन माह में हर तरफ हरियाली छाई रहती है. सावन के महीने में मंदिरों में भगवान भोलेनाथ की अराधना की जाती है. सावन के इस महीने में विवाहित महिलाएं अपनी शादीशुदा जिंदगी के लिए देवाधिदेव महादेव से मन्नत मांगती हैं, तो वहीं कुंवारी लड़कियां अच्छे वर के लिए भगवान शिव को प्रसन्न करती हैं. ऐसे में महिलाओं को अच्छे से तैयार होने का एक मौका भी मिल जाता है.

ये भी पढ़े:- Sawan 2023: इस बार सावन में इन 5 राशि के जातकों की चमकेगी किस्‍मत

अगर आप भी सावन के इस पावन महीने में भगवान भोलेनाथ की पूजा करने जा रही हैं, तो आप हरे रंग के परिधान पहन सकती हैं. इन परिधानों में साड़ी या सूट सबसे सही रहता है. आज के इस लेख में हम आपको हरे रंग की साड़ी को सही से पहनने का तरीका बताएंगे, ताकि आप भी हरे रंग की साड़ी पहनकर देवो के देव महादेव को प्रसन्न कर सकें. तो चलिए जानते है…

सही गहने का करें चुनाव

आप अगर सावन के महीने में हरे रंग की साड़ी कैरी करने जा रही है. तो, उसके साथ गहने जरूर पहनें. इसके साथ सोने के गहने काफी ज्यादा खूबसूरत लगेंगे.

सही पेटीकोट और ब्लाउज का करें चयन
साड़ी खरीदना तो बेहद आसान है, लेकिन उसके साथ के लिए परफेक्ट पेटीकोट और ब्लाउज बनवाना काफी कठिन होता है. ऐसे में इस बात का ध्यान रखें कि आपका ब्लाउज ऐसा हो कि अगर घंटो पूजा में बैठना पड़े तो आपको कोई परेशानी ना हो. वहीं पेटीकोट का रंग साड़ी से बिल्कुल मैच होना चाहिए.

हेयरस्टाइल का रखें खास ख्‍याल

सावन के महीने कब बारिश हो जाए कोई नही जानता, इसलिए कोशिश करें कि आपका हेयर स्टाइल आरामदायक हो. चाहें तो बालों में फूलों का गजरा लगाकर इन्हें खुला भी छोड़ सकते हैं.

मेकअप का रखें ध्यान

हरा रंग काफी चटक होता है. ऐसे में कोशिश करें कि इसके साथ ज्यादा मेकअप ना करें. अगर आप हल्‍का मेकअप करेंगी तो भी खूबसूरत दिखेंगी.

जरूर पहनें हरी चूड़ियां

हरे रंग की साड़ी पहनकर आपका श्रृंगार तभी पूरा होगा, जब आप हरे रंग की ही चूड़ियां पहनेंगी. 

Latest News

Tech News: 5,500mAh की बड़ी बैटरी के साथ Realme का ये दमदार फोन हुआ लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशंस

Tech News: Realme ने भारत में अपने गेम संट्रिक फोन सीरीज Realme GT 6T को आज यानी 22 मई...

More Articles Like This