Skin Tips: Chemical वाले Cream-Powder को कहें ‘टाटा बाय-बाय’, ऐसे करें Desi Ghee का इस्‍तेमाल, खिल उठेगा चेहरा

Must Read

Skin Tips: मौसम चाहे कैसा भी हो खाना खाने के दौरान बस एक चम्मच शुद्ध देसी घी आपकी थाली में रखी रोटियों की रंगत बदलने के साथ ही टेस्ट भी बढ़ा देता है. लेकिन, क्या आपको मालूम हैं, घी आपकी त्वचा और बालों के लिए भी किसी वरदान से कम नहीं है. आपको बता दें कि घी में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपकी त्वचा को मुलायम बनाने के साथ ही उसकी अशुद्धियों को भी दूर करते है. इसलिए घी को चेहरे पर भी लगाया जाता है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको स्किन पर घी का इस्तेमाल करने का सही तरीका बताएंगे…

देशी घी के फायदें

अगर आप अपनी स्किन पर घी का इस्‍तेमाल करना चाहते है तो इसके लिए आपको कुछ सोचने की जरूरत नहीं है. इसके लिए अपनी हथेली में थोड़ा सा घी लें और अपने चेहरे पर अच्छे से लगा लें. अगर आप इसका इस्‍तेमाल प्रतिदिन करते है तो इससे आपकी स्किन निखरने लगेगी.

घी के फेस पैक

आप अगर चाहते तो घी का इस्‍तेमाल केसर, बेसन और हल्दी के साथ भी कर सकते है. अगर आप झुर्रियों से परेशान है तो अपने चेहरे पर घी में केसर मिलाकर लगाएं. इसके लिए एक से डेढ़ चम्मच घी लें और इसमें 3-4 केसर के छल्ले मिला लें. इसे कुछ देर साइड रखे रहने दें और फिर चेहरे पर 30 मिनट तक के लिए लगाएं और उसके बाद मुंह धोनकर सूती कपड़े से चेहरा पोछ लें.

मॉइश्चराइजर की तरह करें काम

आपको बता दें कि घी में विटामिन ए और फैटी एसिड पाया जाता है. इसलिए यह नेचुरल मॉइश्चराइजर का भी काम करता है. घी का इस्‍तेमाल स्‍किन पर नहाने से पहले या बाद में मॉइश्चराइजर की तरह करें. इससे स्‍किन की ड्रायनेस दूर होती है. अगर आप इसका इस्‍तेमाल प्रतिदिन करते है, तो यह आपकी स्‍किन को हाइड्रेट रखने में मदद करेगा.

Latest News

Dhamtari: पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, सर्चिग जारी

Dhamtari: छत्तीसगढ़ से मुठभेड़ की खबर आ रही है. यहां धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई...

More Articles Like This