Vaishno Devi: माता के भक्तों को रेलवे ने दी बड़ी सौगात, अब यात्रा होगी और आसान

Must Read

Vaishno Devi: वैष्‍णो देवी के भक्तजन, माता के बुलावा का इंतजार करते रहते हैं. अक्सर छुट्टियों में उनके दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रहती है. अगर आप भी वैष्णो देवी जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुविधा और ट्रेनों में उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ को काबू करने के लिए पूरी तैयारी कर ली है. भारतीय रेल के उत्तर रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों को एक साथ शुरू करने का निश्चय कर लिया है. इसका फायदा वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को भी होगा. रेलवे एक साथ दो स्पेशल ट्रेन की शुरूआत करेगा.

भक्तों के लिए तोहफा
माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों को रेलवे ने बड़ी खुशखबरी दी है. भारतीय रेलवे 04071/04072 नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा गति शक्ति ट्रेनों की शुरुआत करने वाला है. 6 सितंबर से इन ट्रेनों की शुरूआत की जाएगी. 6 सितम्बर से नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसके समय की बात करें तो यह ट्रेन नई दिल्ली से 11.15 बजे रात में चलेगी और अगले दिन 11:25 बजे दोपहर में कटरा पहुंचेगी. फिर वापस कटरा से यह ट्रेन 06.30 बजे शाम में चलकर अगे दिन 06.50 बजे सुबह में नई दिल्ली पहुंच जाएगी.

ट्रेनों की संख्या
भारतीय रेलवे ने वैष्णो देवी का दर्शन आसान करने के लिए स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है. ट्रेन नंबर 04081/04082 नई दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटरा (New Delhi – Shri Mata Vaishno Devi Katra) विकली स्पेशल ट्रेन की शुरूआत 7 सितम्बर से होगी. यह ट्रेन दिल्ली से 11.15 बजे रात में चलेगी और अगले दिन 11:25 बजे दोपहर में श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंच जाएगी. वहीं वापसी में ये 10 सितम्बर को शाम 06.30 बजे कटरा से चलेगी और अगले दिन 06.50 बजे सुबह नई दिल्ली पहुंच जाएगी. यह ट्रेन दिल्ली से चलकर सोनीपत, पानीपत, करनाल, कुरुक्षेत्र जंक्शन, अम्बाला कैंट, लुधियाना, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी.

ये भी पढ़ें- Car Care Tips: इन गलतियों की वजह से कार की माइलेज दे रही धोखा, ऐसे करें सुधार

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This