Diwali 2023: इस दिवाली घर लाएं ये चमत्कारी चीजें, जीवनभर नहीं होगी धन की कमी

Must Read

Diwali Vastu Tips: कार्तिक मास की अमावस्या तिथि को दिवाली (Diwali 2023) का त्योहार बड़े मनाया जाता है. धार्मिक मान्यता के अनुसार दिवाली पर धन और ऐश्वर्य की प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. वहीं कुछ ऐसी शुभ चीजें हैं, जिसे घर में लाने से मां लक्ष्मी का आशीर्वाद सदैव बना रहता है और कभी रुपये पैसे की कमी नहीं होती है. आइए जानते हैं वो कौन सी चीजें हैं, जिसे दिवाली के दिन घर लाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसती है.

मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की मूर्ति

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दिवाली के दिन शुभ लाभ के प्रतीक लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति लाना बहुत शुभ होता है. लक्ष्मी-गणेश की पूजा से आरका भाग्य खुल सकता हैं. धन की कमी नहीं होगी और माता लक्ष्मी अपनी कृपा बनाए रखेंगी.

लाल रंग का वस्त्र
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस दिन लाल वस्त्र खरीदना मंगलकारी होता है. इसके साथ ही आप शृंगार का सामान भी खरीद सकते हैं. ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी भक्तों को आशिर्वाद देती हैं. साथ ही घर में सुख-समृद्धि का भी वास होता है. इस बात का ध्यान रखें कि दिवाली वाले दिन लाल कपड़े पहनें.

ये भी पढ़ें- Karwa Chauth 2023: करवा चौथ कब है, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त व पूजा विधि

श्रीयंत्र स्थापित करना
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिवाली के दिन घर में श्रीयंत्र लाना बहुत शुभ होता है. इससे माता लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बनी रहती है. साथ ही श्रीयंत्र स्थापित करने से भाग्य भी प्रबल होता है.

गोमती चक्र
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, दिवाली के दिन घर में गोमती चक्र लाना शुभ माना जाता है. इस चक्र को सुदर्शन चक्र भी कहते हैं. माना जाता है कि गोमती चक्र खरीदने से मां लक्ष्मी हमेशा अपनी कृपा बनाए रखती हैं. इससे कभी भी धन की कमी नहीं होती.

(Disclaimer: लेख में दी गई जानकारी समान्य जानकारियों और मान्यताओं पर आधारित है, इसकी पुष्टी The Printlines नहीं करता है.)

Latest News

Video: PM मोदी ने खुद पर बना मीम किया शेयर, लिखा- “अपने आप को डांस करता देख अच्छा लगा…”

Lok Sabha Elections-2024: चुनावी मौसम में सोशल मीडिया पर तरह-तरह के एनिमेशन बनाकर नेताओं पर निशाना साधा जाता है....

More Articles Like This