Eye Makeup: आपकी आंखे भी हैं छोटी? ऐसे अप्‍लाई करें मेकअप, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

Must Read

Eye Makeup Tips: मेकअप महिलाओं के दैनिक जीवन का एक अभिन्‍न अंग बन गया है. चाहे मार्केट जाना हो या ऑफिस, हल्का सा मेकअप लगाए बिना महिलाएं कहीं जाना पसंद नहीं करतीं. हल्का सा मेकअप खूबसूरती में चार चांद लगा देता है, लेकिन मेकअप करते समय की जाने वाली छोटी सी गलती आपका पूरा लुक खराब कर सकता है. अक्‍सर महिलाओं को काजल और आई लाइनर लगाने का काफी शौक होता है. इसे लगाने से आंखें बेहद खूबसूरत दिखती हैं. लेकिन क्या आप जानती हैं कि अगर आई मेकअप गलत तरीके से किया जाए तो आप का लुक बिगड़ सकता है. छोटी आंख वाली महिलाएं अक्सर मोटा आई लाइनर और काजल लगाती है, जिस वजह से उनकी आंखें सुंदर दिखने की बजाय अजीब लगने लगती हैं. इसलिए आज हम उन महिलाओं के लिए कुछ मेकअप टिप्‍स बताने जा रहे हैं, जिनकी आंखें छोटी हैं. इन ट्रिक्स को अपनाकर आपकी आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी.

आईलाइनर
अक्‍सर छोटी आंख वाली महिलाएं मोटा-मोटा आई लाइनर लगा लेती हैं. उन्हें लगता है कि मोटा आई लाइनर लगाने से आंखें बड़ी और खूबसूरत दिखती हैं लेकिन हकीकत कुछ और ही है. अगर आप अपनी आंखों को आकर्षित दिखाना चाहती हैं तो कोशिश करें यह विंग्ड आईलाइनर हो. मोटा आईलाइनर आपके लुक को बिगाड़ सकता है. छोटी आंख वाली महिलाएं अपने ड्रेसअप के हिसाब से विंग्ड आई लाइनर लगाएं.

काजल
आंखों की मेकअप में काजल का अहम भूमिका होती है. माना जाता है कि काजल लगाने से आंखें बड़ी लगती हैं, लेकिन अगर आप सही तरीके से काजल का इस्‍तेमाल नहीं करेंगी तो आपका मेकअप लुक खराब दिखने लगेगा. इतना ही नहीं ऐसा करने से आपकी आंखें भी अजीब दिखेंगी. अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो हमेशा वॉटर लाइन पर ही काजल लगाएं. इससे आपकी आंखें खूबसूरत लगेंगी.

मस्कारा
आंखों के मेकअप में मस्कारा का बेहद अहम रोल है. अगर आपकी आंखे छोटी है तो मस्‍कारा लगाते वक्त ध्यान रखें कि इसका यूज कम मात्रा में ही हों. इसके साथ ही बार-बार मस्कारा का कोट ना लगाएं, इससे आपको पूरा मेकअप लुक बिगड़ सकता है.

आई बेस
सबसे खास बात अपनी आई मेकअप शुरू करने से पहले आई बेस जरूर लगाएं. एक तो इसके इस्तेमाल से आपकी आंखें और ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी और साथ में इसकी वजह से आपका मेकअप हाईलाइट भी होगा.

Latest News

निज्जर की हत्या पर कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने फिर की टिप्पणी, भारत ने दिया सीधा जवाब

india-canada tension: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो कई बार खालिस्तान पर दिए गए बयान को लेकर चर्चा में आ...

More Articles Like This