Corn Dishes: बारिश के मौसम में लगाएं स्‍वाद का तड़का, भुट्टे से बनाएं ये स्वादिष्ट स्नैक्स

Must Read

Corn Dishes: बारिश के मौसम ज्‍यादातर लोग घूमने-फिरने का प्लान बनाते हैं. जो लोग घर पर रहते हैं, वो घर पर ही स्वादिष्ट पकवान बनाते हैं. बरसात के मौसम में पकोड़े, समोसे सहित कई ऐसे स्नैक्स हैं, जिसे खाकर मन तृप्त हो जाता है. इसी लिस्ट में एक डिश शामिल है, जिसे बारिश के मौसम में खाने में मजा ही आ जाता है.

हम जिस चीज की बात कर रहे है वो है गर्मा गर्म भुना हुआ भुट्टा. क्या आपाको मालूम है कि बारिश के मौसम में भुट्टे की मदद से आप कई ऐसे स्‍वादिष्‍ट पकवान बना सकते हैं, जिसे आपके घर वाले भी बड़े चाव से खाएंगे. आज के इस आर्टिकल में हम आपको भुट्टे से बनने वाले स्नैक्स के बारे में बताएंगे. चलिए जानते है…

ये भी पढ़े:- Recipe: घर पर बनाना चाहते है रेस्टोरेंट जैसा स्प्रिंग रोल, तो ये रही आसान रेसिपी

भुट्टा
अगर आपका भी मन बारिश के मौसम में कुछ गर्मागर्म खाने का कर रहा है तो आप भुट्टा भूनकर अपने घरवालों के साथ इसका आनंद ले सकते है. अगर आप भुट्टे के ऊपर नींबू और नमक लगाकर खाएंगे, तो इसका स्‍वाद और भी लाजवाब हो जाएगा.

स्वीट कॉर्न मसाला
अगर आपका मन बारिश के मौसम में कुछ चटपटा खाने का कर रहा है, तो आप स्वीट कॉर्न मसाला बनाकर खा सकते है. इसे बनाना काफी आसान है और इसे खाने में काफी मजा आता है. इसके लिए बस आपको भुट्टे को उबाल कर इसकी मसाना चाट बनानी है.

कॉर्न भेल
आपको बता दें कि कॉर्न भेल खाने में काफी स्वादिष्ट लगता है. इसको बनाना भी काफी आसान है. बच्चों को ये डिश काफी पसंद आती है.

कॉर्न पकोड़े
कॉर्न पकोड़े बनाने के लिए कॉर्न को उबाल कर इसे पनीर और आलू के साथ मैश करें. इसमें मसालों को डालकर आप आसानी से कॉर्न पकोड़े बना सकती हैं. इसे हरे धनिए की चटनी के साथ परोसिए.

चीज कॉर्न सैंडविच
बरसात के सीजन में आपका बच्चा अगर पिज्जा खाने की जिद्द कर रहा है, तो उसे झटपट चीज कॉर्न सैंडविच बनाकर खिलाएं.

Latest News

Gold Silver Price Today: आज फिर सस्ता हुआ सोना, चांदी के बढ़े दाम; जानिए आज का रेट

 Gold Silver Price Today, 15 May 2024: अगर आप सोने चांदी की खरीदारी करने की सोच रहे हैं, या...

More Articles Like This