PM Kisan Yojna: 14वीं किस्त को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन खाते में आ सकते हैं 2000 रुपये

Must Read

PM Kisan Yojana 14th Installment Date: सरकार किसानों की मदद के लिए किसान सम्मान निधि दे रही है.  ऐसा इसलिए क्योंकि किसानों को खेती में तमाम तरह की आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इसलिए केंद्र की मोदी सरकार प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना चला रही है. फिलहाल, इस योजना की 13 किस्तें लाभार्थियों के खाते में ट्रांसफर हो चुकी हैं. वहीं, अब किसानों को 14वीं किस्त का इंतजार है. तो आइए बताते हैं इस किस्त के 2 हजार रुपये कब तक खाते में आ सकते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जून से लेकर जुलाई महीने के बीच सरकार पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 14वीं किस्त के पैसों को किसानों के खाते में ट्रांसफर कर सकती है। आपको अगर मालूम करना है कि आपके खाते में 14वीं किस्त के पैसे आएंगे या नहीं। तो इसके लिए आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर विजिट करना है। 

वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको बेनिफिशियरी सेक्शन के विकल्प का चयन करना है। फिर अपने 10 अंकों के रजिस्ट्रेशन नंबर को दर्ज करें। इसके बाद कैप्चा कोड डाले और सबमिट के बटन पर क्लिक करें। इस तरह आप आसानी से अपने स्टेटस को चेक कर सकते हैं। अगर आपकी स्क्रीन पर e-KYC, पात्रता और लैंड सीडिंग के सामने NO लिखा नजर आ रहा है। ऐसे में आपको पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ नहीं मिलेगा। वहीं अगर इन तीनों विकल्प के आगे Yes लिखा आ रहा है। ऐसे में आपको योजना का लाभ मिलेगा। 

Latest News

Maharashtra News: अब तक हुए चार चरण के चुनाव में लगभग पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुकी है भाजपा: डॉ दिनेश शर्मा

Maharashtra News: उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री, भाजपा के महाराष्ट्र के चुनाव प्रभारी , सांसद दिनेश शर्मा ने ठाणे...

More Articles Like This