Ajab Gajab: यहां अचार खाने से मिलती हैं सुंदर पत्नियां, जानिए इस दुकान के ‘टोटका’ का रहस्य

Must Read

Ajab Gajab News: हर महिला और पुरूष की इच्छा होती है कि उसका जीवनसाथी योग्य होने के साथ-साथ सुंदर भी हो, लेकिन कई बार उनकी ये इच्छा अधूरी रह जाती है. ऐसे में इस ख्वाइश को पूरी करने के लिए आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां के रहस्य के बारे में जानकर आपका भी जी ‘ललच’ जाएगा.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं, पाकिस्तान की राजधानी कराची में स्थिति है, हैदराबाद कॉलोनी कि, जहां का फेमस है ताहिर के ‘रिश्ते का अचार’ ऐसी मान्यता है कि ताहिर के दुकान का जो लोग अचार खा लेते हैं, उन्हें सुंदर पत्नियां मिलती हैं. आइए जानते हैं इस अनोखी मान्यता के बारे में…

जोड़ियां भले ही स्वर्ग में बनती हों लेकिन…
कराची की ये कॉलोनी अपने जायकेदार ‘स्ट्रीट फूड’ के लिए काफी फेमस है. इसी कॉलोनी में 48 वर्ष के कलीम का परिवार 73 वर्षों से अचार का बिजनेस करते आ रहा है. ताहिर ने अपनी दुकान का नाम ‘दक्कन अचार हाउस’ रखा है. वह अपने कस्टमर से कहते हैं कि अगर उनकी शादी में कोई बाधा आ रही या अच्छा रिश्ता तलाश रहे हैं तो वो उनका ये आचार आजमाकर देखें. लोग उन्हें शो में ‘शेफ ताहिर’ के नाम से जानते हैं. ताहिर ने मीडिया से बातचीत में कहा, “देखिये, शादी के लिए सही रिश्ता ढूंढ़ना आखिरकार ईश्वर की मर्जी पर है, लेकिन हमारे बुजुर्ग कहते हैं कि अगर आपकी मदद के लिए तरीके उपलब्ध हैं तो उन्हें भी क्यों न आजमाया जाए.”

ये भी पढ़ें- अजब-गजब परंपरा! यहां शादी के बाद दूल्हे की हुई विदाई, रोता रहा लड़का; हंसती रही दुल्हन

पूरे पाकिस्तान में मशहूर है टोटका
हैदराबाद कॉलोनी में ये दुकान को 1950 में खोली गई थी. पूरे शहर में ताहिर का ‘रिश्ता का अचार’ बहुत ही फेमस है. जिन लोगों को एक अच्छे जीवनसाथी की तलाश रहती है, खासकर वही लोग इस दुकान पर आते हैं. आपको बता दें कि ताहिर की दादी पार्टीशन के बाद अपने परिवार के साथ हैदराबाद से कराची चली आईं. उन्होंने यहां पर अपनी अचार की दुकान खोल लिया. ताहिर ने बताया कि उनका ‘रिश्ता का अचार’ पाकिस्तान के साथ-साथ भारत में भी फेमस है. कई बार इसका जिक्र हैदराबादी मंच और टेलीविजन शो में किया गया है.

जब दुकान पर ‘रिश्ते का अचार’ के बारे में पूछताछ मां-बेटी पहुंचीं, तो ताहिर ने कहा, “बुजुर्ग कहते हैं कि अगर कोई आपको प्यार और विश्वास के साथ एक चम्मच अचार खिलाएगा तो आपको शादी का अच्छा प्रस्ताव मिलेगा.”

ऐसे मिली पॉपुलैरिटी
ताहिर ने आगे बताया कि उनका ये ‘रिश्ता का अचार’ तब ज्यादा फेमस हुआ, जब वो इसका इतिहास और इससे जुड़ी बातों का जिक्र एक शो में किए थे. उन्होंने बताया कि, “मेरे साथ काम करने वाले मेरे एक चचेरे भाई को शादी के लिए सही रिश्ता नहीं मिल रहा था, लेकिन जब उसने मेरे हाथों से एक चम्मच अचार खाया तो कुछ ही महीनों में उसकी शादी हो गई और वह अब खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहा है.”

ताहिर गर्व से मुस्कराते हुए कहते हैं, “तो मेरी बिक्री का सिद्धांत यह है कि अगर बाकी सब कुछ विफल हो गया है, तो सिर्फ मेरी दुकान से एक बोतल (अचार) क्यों न लें और इसे आजमाएं, यह आपके लिए कारगर साबित हो सकता है.” उनकी दुकान पर आए ग्राहक ताहिर से अचार का एक चम्मच अपने हाथों से खिलाने का भी कहते हैं.

ये भी पढ़ेंः Digital Rupee: RBI का बड़ा ऐलान, भारत में जल्द शुरू होगा डिजिटल रुपया

Latest News

इंद्रियों को यदि भगवद रस का स्वाद चखाया जाए, तो जगत के तमाम रस लगने लगेंगे फीके: दिव्य मोरारी बापू 

Puskar/Rajasthan: परम पूज्य संत श्री दिव्य मोरारी बापू ने कहा, मिष्ठान्न और चाय- प्रत्येक वस्तु प्रभु को अर्पण कर...

More Articles Like This