Dream Astrology: सपने में दिखती है ये चीजें तो बदलने वाला है आपका भाग्य, जानिए सपनों का मतलब

Must Read

Dream Astrology: हम लोग पूरे दिन जो भी काम करते हैं, वैसे ही विचार हम रात को सोते समय अनुभव भी करते हैं. विज्ञान की भाषा में इसे ही सपना कहते हैं. हालांकि सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्र कुछ अलग अर्थ बताता है. शास्त्र के अनुसार, सपने हमारे भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. सोते वक्त सपना देखना हर इंसान के जिंदगी का अहम हिस्सा है. हम हर रोज अलग-अलग सपने देखते हैं. आज हम आपको ऐसे सपनों के बारे में बताएंगे, जिसे अगर आप देखते हैं, तो उसका मतलब है कि आपका भाग्य बदलने वाला है.

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: वास्तु के हिसाब से आज ही घर ले आएं ये 7 चीजें, कभी नहीं खाली होगी तिजोरी

किस्मत बदल देते हैं ये सपने

सपने में कमल दिखना- अगर आपको सपने में कमल का फूल दिखाई देता है, तो इसका मतलब होता है कि देवी लक्ष्मी आप पर काफी प्रसन्न हैं और आप धनवान होने वाले हैं. अचाननक आपको कहीं से पैसा मिल सकता है.

सपने में हाथी दिखना- सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आपको सपने में सफेद हाथी दिखता है, तो इसका अर्थ है कि आप बहुत ज्यादा भाग्यशाली हैं. जिसको भी ऐसे सपने दिखते हैं, उसे समाज में मान-सम्मान मिलता है. इसके अलावा इन्हें जल्द ही कोई खुशखबरी मिलने वाली है.

सपने में स्त्री को देखना- अगर आपको सपने में कोई लड़की या महिला दिखाई देती है, तो इसका मतलब है कि आपको कोई बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है और जल्द ही आपका अटका कोई काम पूरा होने वाला.

सपने में फल से लदा पेड़ दिखना- सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में फलों से लदा हुआ पेड़ देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको नौकरी या कारोबार में बड़ी सफलता मिलने वाली है और आप अपने सपने को हकीकत में साकार कर सकते हैं.

सपने में मधुमक्खी का छत्ता दिखना- अगर आप सपने में मधुमक्खी का छाता देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर में जल्द ही कोई मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है. ये सपना संकेत देता है कि आप नौकरी में अच्छे मुकाम को हासिल करेंगे और सुख-समृद्धि बढ़ेगी.

सपने में रोते हुए देखना- अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को रोते हुए देखता है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसकी कोई बड़ी इच्छा पुरी होने वाली है.

सपने में पूजा करते देखना- सामुद्रिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर कोई सपने में किसी धार्मिक स्थल पर पूजा करते हुए दिखता है तो इसका मतलब है कि उसके कारोबार या नौकरी में बड़ी तरक्की होने वाली है.

सपने में बिल्डिंग देखना- अगर सपने में कोई बड़ी इमारत या बिल्डिंग दिखाई देती हैं तो इसका मतलब है कि आपको जीवन में तरक्की मिलने वाली है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

कांग्रेस न्याय का लॉलीपॉप दिखाकर जनता के साथ करना चाहती है अन्याय: डा दिनेश शर्मा

Lucknow/Mumbai: महाराष्ट्र भाजपा के चुनाव प्रभारी, राज्यसभा सांसद व यूपी के पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कांग्रेस को ...

More Articles Like This