Stock Market: हरे निशान पर शेयर बाजार की शुरुआत, जानिए सेंसेक्स-निफ्टी की ओपनिंग लेवल

Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Raginee Rai
Raginee Rai
Reporter The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Stock Market: हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को घरेलू शेयर बाजार में की शुरुआत हरे निशान पर हुई है. आज के कारोबार में ऑटो और आईटी सेक्टर के शेयरों में मजबूती दिखने को मिली है. सुबह लगभग 9.20 बजे बॉम्बेस स्टॉूक एक्स चेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 212 अंक यानी 0.29 प्रतिशत बढ़कर 72,233 के लेवल पर कारोबार कर रहा था. नेशनल स्टॉनक एक्स0चेंज यानी निफ्टी 71 अंक यानी 0.33 प्रतिशत की बढ़त के साथ 21,888 के लेवल पर ट्रेड करता दिखा.

सेंसेक्स के शेयरों में Maruti, HCL Tech, Wipro और पावर ग्रिड शुरुआती कारोबार में 1-1 फीसदी से अधिक की बढ़त के साथ टॉप पर रहे. वहीं, एचयूएल, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक के शेयर लूजर दिखे. सेक्टरवार निफ्टी ऑटो में 1.1 प्रतिशत और निफ्टी पीएसयू बैंक में 0.6 प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई.

निफ्टी आईटी, मेटल, रियल्टी और ऑयल एंड गैस भी बढ़त के साथ ओपेन हुए, जबकि निफ्टी एफएमसीजी और कंज्यूमर ड्यूरेबल्स में गिरकर खुले. फेड बुधवार को क्लोजिंग बेल के बाद आने वाले अपने निर्णय में दरों को अपरिवर्तित रख सकता है. फेड का फैसला स्टॉाक मार्केट की चाल पर असर डालेगा.

अडानी के शेयरों का हाल

अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर शुरुआती कारोबार में 0.18 प्रतिशत की बढ़त लेकर 3058 रुपये पर कारोबार करता दिखा. अडानी पोर्ट्स का शेयर 0.20 प्रतिशत की बढ़त लेकर 1243 रुपये पर,  अडानी पावर का शेयर 1.27 प्रतिशत गिरकर 511 रुपये पर कारोबार करता दिखा. अडानी एनर्जी सोल्यूशंस का शेयर 0.66 प्रतिशत की बढ़त लेकर 1013.25 रुपये पर कारोबार करता दिखा. अडानी ग्रीन एनर्जी का शेयर 0.51 प्रतिशत की बढ़त लेकर 1831 रुपये पर और अडानी टोटल गैस का शेयर 0.22 प्रतिशत की गिरावट के साथ 941.25 रुपये पर कारोबार करते दिखे.

ये भी पढ़ें :- 

Latest News

Mumbai Rains: मुंबई में मौसम ने ली अचानक करवट, धूल भरी आंधी के साथ बरसे बादल; विमान सेवा प्रभावित

Mumbai Rains: मुंबई में आज दोपहर अचानक मौसम ने करवट ली. दोपहर के समय अचानक आई धूल भरी आंधी...

More Articles Like This