एक झटके में गायब हो जाएगी पेट की चर्बी, सिर्फ दही में मिलाकर करें इन चीजों का सेवन

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weight Loss Tips: आज के समय में अधिकतर लोग मोटापे को लेकर परेशान हैं. पेट और कमर की चर्बी से उन्हें, कहीं भी आने-जाने में मुश्किलें होने लगती हैं. ऐसे में अगर आप भी पेट की बढ़ती चर्बी से परेशान हैं तो आज हम आपको पेट की चर्बी और कमर का फैट घटाने का एक ऐसा रामबाण उपाय बता रहे हैं, जिसे यदि आप फॉलो करते हैं, तो इसका असर बहुत जल्द दिखेगा और बहुत जल्द आपके पेट की चर्बी गायब हो जाएगी. चलिए जानते हैं इन घरेलू नुस्खों के बारे में…

पेट की चर्बी गायब करने के उपाय

अगर आप पेट की बढ़ती चर्बी और बढ़ते वजन से परेशान हैं तो नियमित सुबह, दिन और रात का खाना खाने से घंटेभर पहले एक कटोरी दही में काली मिर्च पाउडर और काला नमक मिलाकर सेवन करें. दही में काला नमक के साथ भुना जीरा डालकर भी खाया जा सकता है. ये न सिर्फ आपकी पेट की समस्याओं को दूर करेगा, बल्कि इससे आपको भूख भी नहीं लगेगी. दही और जीरे का एक साथ सेवन आपके फैट सेल्स को टारगेट करता है. अगर आप रोजाना खाना खाने से पहले दही में काला नमक और काली मिर्च पाउडर या जीरा पाउडर खा लिए तो आपके पेट की चर्बी और शरीर का वजन तेजी से कम होगा.

बेहतरीन फैट बर्नर है दही़

दही एक बेहतरीन फैट बर्नर है. बता दें कि दही में प्रचुर मात्रा में कैल्शियम होता है जो बीएमआई स्तर को नियंत्रण में रखने में मदद करता है. दही में मौजूद प्रोबायोटिक्स पाचन तंत्र को दुरुस्त रखते हैं और मेटाबॉलिज्म में सुधार करते हैं, जिससे वजन घटाने की प्रक्रिया में आसानी होती है. ऐसे में दही को हम नियमित खानपान में शामिल करके अपने अतिरिक्त वजन को घटा सकते हैं.

वजन घटाने में फायदेमंदर है काला नमक

वजन घटाने के लिए काला नमक का सेवन भी बहुत फायदेमंद है. काला नमक पाचन एंजाइमों की घुलनशीलता को बढ़ाकर वसा को घोलने में मदद करता है. जो हमारे चर्बी को गायब करने के लिए लाभदायक हो सकता है.

ये भी पढ़ें- Hara Chana Benefits: पोषण का पावरहाउस है हरा चना, इन पांच वजहों से इसे अपनी विंटर डाइट में जरूर करें शामिल

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य जानकारी औैर घरेलू नूस्खों पर आधारित है. The Printlines इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Latest News

फ़िल्म ‘हप्पन सांग वाला’ पहुँची ‘कांस फ़िल्म फेस्टिवल’ फ्रांस

Cannes Film Festival: शार्ट फ़िल्म 'हप्पन सांग वाला' का पहला प्रदर्शन 20 मई को बेहद सम्मनित अंतरराष्ट्रीय आयोजन 'कांस फ़िल्म...

More Articles Like This