Narendra Modi: लोकप्रियता के मामले में फिर टॉप पर PM Modi, जो बाइडन और ऋषि सुनक को छोड़ा पीछे

Must Read

Modi Most Popular Global Leader: जहां एक तरफ G-20 के बाद पीएम मोदी के नेतृत्व और भारत की सराहना पूरी दुनिया ने की. वहीं, अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लीडरशिप को लेकर विश्व में एक बार फिर भारत का डंका बजा है. मॉर्निंग कंसल्ट के ग्लोबल लीडर अप्रूवल सर्वे (Global Leader Approval Survey) में पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में अपनी टॉप पोजिशन को एक फिर बरकरार रखने में सफलता हासिल की है. सर्वे में उन्हें 76 फीसदी रेटिंग मिली है जो दुनिया के किसी भी दूसरे लीडर्स से ज्यादा है. स्विट्जरलैंड के प्रेसिडेंट एलेन बर्सेट लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं जो पीएम मोदी से 12% नीचे हैं. वहीं, अमेरीका के राष्ट्रपति जो बाइडन 7वें स्थान पर हैं तो यूके प्रधानमंत्री ऋषि सुनक 15वें स्थान पर हैं.

मोदी की डिसएप्रूवल रेटिंग भी सबसे कम
रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 से 12 सितंबर 2023 के बीच इकठ्ठा किए गए डाटा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिसएप्रूवल रेटिंग भी दुनिया में सिर्फ 18 प्रतिशत है, जो की बहुत कम है. वहीं, कनाडा के जस्टिन टुडू की डिसएप्रूवल रेटिंग लिस्ट के टॉप 10 लीडर्स में सबसे ज्यादा 58 प्रतिशत है. डिसएप्रूवल रेटिंग उस आंकड़े को कहा जाता है, जिसमें सर्वे में शामिल किए जाने वाले लोग नेताओं को नापसंद या इनकार करते हैं.

क्या है मॉर्निंग कंसल्ट?
बता दें, मॉर्निंग कंसल्ट फर्म एक अमेरिकी कंपनी है. इस कंपनी की शुरुआत 2014 में हुई थी. कंपनी का काम ग्लोबल स्तर पर डेटा इंटेलीजेंस का है, जो दुनिया के देशों में सरकार चल रहे राजनेता की जनता के बीच छवि कैसी है इसपर डेटा कलेक्ट करती है. मॉर्निंग कंसल्ट ज्यादा तेजी से ग्रोथ करने वाली टेक्नोलॉजी कंपनियों में शुमार है

PM मोदी लगातार लिस्ट में टॉप पर
G20 शिखर सम्मेलन के बाद दुनियाभर में पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना हुई है. हाल में हुए इस सर्वे में पीएम मोदी बीते कुछ सालों से लगातार बाजी मारी है. उन्होंने हाल ही में दुनिया के कई देशों का दौरा किया है जहां ग्लोबल लीडर्स के बीच उन्हें काफी सम्मान मिला है.

Latest News

Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस को लद्दाख में झटका, कारगिल इकाई के कई सदस्यों ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

श्रीनगरः लोकसभा चुनाव को लेकर लद्दाख सियासी पारा चढ़ा हुआ है. लद्दाख में अब नेशनल कॉन्फ्रेंस को बड़ा झटका...

More Articles Like This