मायावती ने इमरान मसूद को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता, लगा था ये आरोप

Must Read

UP Politics: राजनीति में कब क्या हो जाए इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. आज ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश की राजनीति में देखने को मिला है. दरअसल, मंगलवार को बहुजन समाज पार्टी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक बड़े मुस्लिम चेहरे इमरान मसूद को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इमरान मसूद पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाते हुए BSP ने मसूद को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बता दें कि, पहले मसूद कांग्रेस के साथ थे, लेकिन 2022 विधानसभा चुनाव में इमरान मसूद ने दल बदल कर बसपा का दामन थाम लिया था. महज 10 महीने में ही मायावती ने मसूद को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

इस वजह से मायावती ने लिया फैसला
आपको बता दें कि पिछले दिनों मसूद, कांग्रेस और राहुल गांधी की तारीफ करते नहीं थक रहे थे. मसूद की इन हरकतों को देखते हुए BSP ने मसूद के सिर से अपना हाथ हटा लिया है. इसके पहले भी मसूद की इन हरकतों की वजह से BSP ने उन्हें 2024 लोकसभा चुनाव के रणनीति बनाने की अहम बैठक में शामिल नहीं किया था. हालांकि मसूद को पार्टी से निष्कासित करने का इशारा तभी दे दिया था.

मसूद पर लगाए गए गद्दारी के आरोप
बता दें कि मसूद का निष्कासन लेटर BSP के सहारनपुर जिला अध्यक्ष जनेश्वर प्रसाद ने जारी किया. BSP ने मसूद पर आरोप लगाते हुए बताया, मसूद पार्टी विरोधी गतिविधियो में शामिल थे. इसके लिए मसूद को पार्टी की तरफ से कई बार चेतावनी भी दी गई थी. चेतावनी के बाद भी मसूद पर कोई असर न पड़ने के कारण पार्टी ने ये निर्णय लिया है.

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This