Weather Update: कोहरे से नहाया दिल्ली-एनसीआर, भीषण ठंड के बीच रिमझिम बारिश का अलर्ट

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update 30 January 2024: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. घने कोहेर और शीतलहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. सोमवार को हुई हल्की धूप से लोगों को राहत मिली थी. लेकिन आज एक बार फिर पूरा उत्तर भारत घने कोहरे के चपेट में है. कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम हो गई है. जिसके चलते यातायात प्रभावित हो रही है और लोगों को आने जाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

अगर बात करें दिल्ली एनसीआर के मौसम की तो यहां सुबह से ही घने कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का प्रकोप जारी है. घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी मुश्किल से पांच मीटर तक रह गई. मौसम विभाग के अनुसार , बुधवार को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बरसात की संभावना है. इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलेगी. मौसम विभाग ने गुरुवार को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है. जिसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट होगा और गलन बढ़ेगी.

आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें आज के मौसम की तो आज मंगलवार को दोपहर बाद हल्की धूप देखने को मिल सकती है. वहीं, शाम के समय बादल रह सकते हैं. फिलहाल अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मिजोरम, त्रिपुरा और ओडिशा राज्यों में घने कोहरा रहने का अलर्ट जारी किया गया है.

यूपी में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक अगर बात करें उत्तर प्रदेश के मौसम की तो यहां पिछले कई दिनों से घने कोहरे और भीषण ठंड का सितम जारी है. राज्य में कई जगहों पर घने से भी अधिक घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट है. इसके साथ ही तराई वाले इलाकों में शीत दिवस से गंभीर शीत दिवस का चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग की माने तो आज से यूपी के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा और 31 जनवरी से तीन फरवरी के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. बारिश के चलते 4-5 दिनों में न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे 2-3 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

UP में चली तबादला एक्सप्रेस, लोकसभा चुनाव से पहले 19 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर, इन जिलों के बदले DM

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

अगर बात करें जम्मू कश्मीर के मौसम की तो यहां कई स्पॉट पर बर्फबारी शुरू हो गई है. कश्मीर घाटी में गुलमर्ग, गुरेज, बंगस घाटी, जोजिला पास और बांदीपोरा सहित ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. बर्फबारी के चलते जोजिला दर्रे के जरिए वाहनों की आवाजाही अस्थायी रूप से रोक दी गई है.

Latest News

दिल्ली पहुंची बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना, इन मुद्दो पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

Sheikh Hasina reached Delhi: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो हफ्ते के अंदर दूसरी बार भारत दौरे पर आई...

More Articles Like This