Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में प्रचंड ठंड, घने कोहरे की चपेट में उत्तर भारत; जानिए मौसम का हाल

Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)
Must Read
Shubham Tiwari
Shubham Tiwari
Sub Editor The Printlines (Part of Bharat Express News Network)

Weather Update 31 January 2024: दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. घने कोहेर और शीतलहर ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है. दिल्ली-NCR आज फिर घने कोहरे की चपेट में है. सुबह के वक्त सड़कों पर विजिबिलिटी जीरो रही. घने कोहरे के चलते रेल हवाई और रोडवेज सेवाओं पर असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठंड और प्रंचड पड़ेगी.

दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर के मौसम की तो यहां सुबह से ही घने कोहरे के साथ-साथ शीतलहर का प्रकोप जारी है. घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम है. मौसम विभाग के अनुसार, आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है. फिलहाल पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है. जिसके चलते न्यूनतम तापमान में गिरावट होगा और गलन बढ़ेगी. फिलहाल आज दिल्ली-एनसीआर में रह रहे लोगों को कोहरे से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है.

आज कैसा रहेगा मौसम?

मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी है. पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो चुकी है. वहीं, उत्तर भारत के मैदानी हिस्सों में कोहरे ने प्रचंड रूप ले लिया है. मौसम विभाग ने आगामी दो दिनों तक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, मिजोरम, त्रिपुरा और ओडिशा राज्यों में घना कोहरा रहने का अलर्ट जारी किया गया है.

उत्तर भारत में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, अगर बात करें उत्तर भारत के ठंड की तो यहां भीषण ठंड का सितम जारी है. राज्य में कई जगहों पर घने से भी अधिक घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट है. मौसम विभाग ने यहां बुधवार और गुरुवार को बारिश की चेतावनी जारी की है. बता दें पश्चिमी विभोक्ष के कारण उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. बारिश होने से ठंड और बढ़ेगी. यानी कुल मिलाकर अभी ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं दिख रही है.

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विभोक्ष हिमालय के पश्चिमी भाग पर दस्तक देगा. जिससे आगामी 5 से 6 दिनों तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. फिलहाल कश्मीर घाटी में गुलमर्ग, गुरेज, बंगस घाटी, जोजिला पास और बांदीपोरा सहित ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है.

ये भी पढ़ें-

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमत में फिर उछाल, जानिए कितना बढ़ा भाव

Latest News

जामनगर पहुंचे Arjun Kapoor, अनंत-राधिका की Pre-Wedding में होंगे शामिल

Anant Ambani-Radhika Merchant’s pre-wedding: इस समय चारों तरफ अंबानी परिवार (Ambani Family) की ही चर्चा हो रही है. चर्चा...

More Articles Like This