Asia Cup 2023 Final: “श्रीलंका सही समय पर चरम पर है”, कप्तान दासुन शनाका के बयान ने मचाई खलबली

Must Read

Dasun Shanaka on IND vs SL Asia Cup 2023 Final: दुनिया में जहां एक तरफ एशिया कप को लेकर क्रेज देखने को मिल रहा है, वहीं, श्रीलंकाई कप्तान दासुन (Dasun Shanaka) के एक बयान ने क्रिकेट जगत में खलबली मचा दी है. पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई है. जिसके बाद श्रीलंकाई कप्तान शनाका ने इस जीत को याद करते हुए सभी प्लेयर्स का हौसला बढ़ाया. दासुन ने इस बात पर ज्यादा गौर कराया कि उनकी टीम को बस भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा है.

टीम को दिया श्रेय
कप्तान ने भारत के मुकाबले मैच में लड़ने की भावना के लिए टीम को श्रेय दिया. डुनिथ वेलालेज के पांच विकेट और चैरिथ असलांका के चार विकेट ने उन्हें मेहमान टीम को 213 रन पर समेटने में हेल्प की. यंगस्टर वेललेज ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की और उन्होंने अपना स्थान सुरक्षित कर लिया. वेललेज ने अपने दम पर रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल और हार्दिक पंड्या जैसे शीर्ष बल्लेबाजों का विकेट हासिल किया.

ये भी पढ़ें- Steven Davies: एशिया कप के बीच क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, इस Gay क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान

दासुन शनाका ने कहा
दासुन (Dasun Shanaka on Asia Cup Final) ने शनिवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के यूट्यूब चैनल के हवाले से प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, “हाँ, श्रीलंका सही समय पर शिखर पर है. आप जानते हैं कि लड़के जानबूझकर देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. एक टीम के रूप में हम कमज़ोर रहे हैं, इसलिए हर कोई बड़े मंच पर प्रदर्शन करना चाहता है. इन युवाओं को दुनिया को दिखाना होगा कि वे क्या करने में सक्षम हैं. यह इस युवा टीम का रहस्य है,”

किस तरह किया संघर्ष
असालंका ने भारत को 18 में 4 विकेट लेकर काफी परेशान किया. धनंजय डी सिल्वा ने एक छोर से चीजों को शांत रखा और दूसरे गेंदबाजों ने विपरीत छोर से विकेट लिए. शनाका ने कहा कि, “भारत के खेल में, आपने देखा कि हमने गेंदबाजी में पहले 10 ओवरों के बाद किस तरह संघर्ष किया. वो (प्रशंसक) इन खिलाडि़यों (डुनिथ वेलालेज, मथीशा पथिराना और चैरिथ असलांका और पथुम निसांका) जैसे युवा बल्लेबाजों को यह देखना पसंद करते हैं कि वे इस खेल में कैसे कमाल करते हैं. सदीरा समरविक्रमा को भी नहीं भूलना चाहिए.”

पिचें निभा रही हैं अहम भूमिका
शनाका कहते हैं कि एशिया कप जीतने के लिए उन्हें भारत के खिलाफ अपने सुपर 4 प्रदर्शन को दोहराना होगा. उन्होंने कहा, “बेशक, हम एशिया कप 2023 फाइनल के लिए तैयार हैं. देखिए, यह पूरी तरह से पिच पर निर्भर करता है. इस टूर्नामेंट में पिचें अहम भूमिका निभा रही हैं. पिच आंकड़ों के अनुसार, हम एक अच्छी टीम चुन रहे हैं, खासकर भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए, हमें पहले से अधिक विकेट लेने की जरूरत है. इससे हमारे लिए खेल खुल जाता है.”

Latest News

Jaunpur News: बहुजन समाज के लिए मायावती का शासन रहा यादगार: श्रीकला सिंह

Jaunpur News: श्रीकला धनंजय सिंह ने जगह- जगह जुटी महिलाओं को संबोधन में कहा की देश की आज़ादी के...

More Articles Like This