देश के इन शहरों में लाइव हुआ JioAirFiber, जानिए कैसे कर पाएंगे बुक

Must Read

JioAirFiber Launched: रिलायंस ने आज आधिकारित तौर पर अपनी नई वायरलेस इंटरनेट सेवा JioAirFiber को लॉन्च कर दिया है. इस सुविधा से घर में सीधे वाईफाई का कनेक्शन मिल सकेगा और ये घरेलू मनोरंजन, स्मार्ट होम सेवाओं और हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड जरूरतों को पूरा करने में मदद करेगा. JioAirFiber का उद्देश्य है कि भारत के हर कोने में भारत में हाई-स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान की जा सके.

Jio AirFiber शुरू में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे सहित आठ शहरों में लाइव हो रहा है. हाल ही में एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने इसको लेकर जानकारी दी थी और कहा था कि गणेश चतुर्थी के अवसर पर इसको लाइव किया जाएगा.

क्या है जियो एयर फाइबर
आपको बता दें कि इस सर्विस को लेकर 2022 में रिलायंस एजीएम (Annual General Meeting) में जानकारी दी गई थी. उसी समय इसके बारे में जानकारी सामने आई थी. अनावरण के दौरान बताया गया था कि रिलायंस का ऑप्टिकल फाइबर इंफ्रास्ट्रक्चर पूरे भारत में 1.5 मिलियन किलोमीटर तक फैला हुआ है. वहीं, इस बात का भी जिक्र किया गया था कि इस व्यापक ऑप्टिकल-फाइबर नेटवर्क के साथ, Jio 200 मिलियन से अधिक स्थानों तक पहुंच सकता है. हालांकि इतने बड़े स्तर पर कनेक्टिविटी होने के बाद भी देश के कुछ हिस्सों में कंपनी अंतिम-मील कनेक्टिविटी प्रदान करने में दिक्कतों का सामना कर रही है.

अब नई इंटरनेट सेवा Jio AirFiber के साथ, कंपनी वायरलेस तरीके से फाइबर जैसी इंटरनेट स्पीड मिल सकेगी. इस सेवा के आने से तारों के जंजाल से मुक्ति मिलेगी. इस सेवा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को केवल प्लग इन करना होगा, इसे चालू करना होगा. इसके बाद बेहतर कनेक्टिविटी के साथ इंटरनेट का प्रयोग कर पाएंगे. इस का कनेक्शन लेने के साथ ही ट्रू5जी की सेवा ली जा सकेगी और अल्ट्रा-हाई-स्पीड इंटरनेट से जुड़कर अपने घरों के भीतर एक व्यक्तिगत वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाया जा सकता है.

कैसे ले पाएंगे कनेक्शन
Jio AirFiber को आज ही लाइव किया गया है. इसका कनेक्शन लेने के लिए आप Jio वेबसाइट पर या Jio ग्राहक सहायता पर कॉल कर सकते हैं. आपको बता दें कि Jio बिना किसी अतिरिक्त लागत के AirFiber कनेक्शन की पेशकश कर रहा है. इसका मतलब है कि, उपयोगकर्ताओं को केवल Jio AirFiber प्लान और इंस्टॉलेशन शुल्क का भुगतान करना होगा.

यह भी पढ़ें-

Matsya 6000: चांद पर फतह के बाद अब ‘समुद्र मंथन’ की तैयारी, जानिए क्या है मकसद

Latest News

Horoscope: कन्या, तुला, मकर राशि के जातकों को बरतनी होगी सावधानी, जानिए राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 04 May 2024: सनातन धर्म में ज्योतिष शास्त्र का विशेष महत्व है. वैदिक ज्योतिष शास्त्र की...

More Articles Like This