Chandrashekhar Azad Attack: ‘दिन दहाड़े बीच चौराहे पर मारेंगे, भीम आर्मी चीफ को… धमकी!

Must Read

Chandrashekhar Azad Attack : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर रावण पर गोली चलाने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इस मामले की जांच की जा रही है. चंद्रशेखर रावण मामले में पुलिस की जांच में कई खुलासे हुए हैं. दरअसल, जांच नें जानकारी सामने आई है कि गोली चलाए जाने से चार दिन पहले ‘क्षत्रीय ऑफ अमेठी’ नाम के फेसबुक पेज पर जान से मारने की धमकी मिली थी. पोस्ट में लिखा था, ‘चंद्रशेखर को जिस दिन मारेंगे, अमेठी के ठाकुर ही मारेंगे – वो भी दिन-दहाड़े बीच चौराहे.’

वहीं इस पेज पर इस हमले के तुरंत बाद अफसोस भी जताया गया. रावण पर हमले के बाद लिखा गया कि बच गया साला. अगली बार नहीं बचेगा. अब इन दोनो पोस्ट के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हालांकि एफबी पेज डिलीट कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- Bhojpuri Song: पावर स्टार Pawan Singh के ‘लाइटर’ ने लगाई आग, मनचलों के बीच फंसी Shalu Singh

इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए अमेठी पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले की जांच हर एंगल से की जा रही है. बता दें कि चंद्रशेखर आजाद रावण को मारने के लिए जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था उसको पुलिस ने बरामद कर लिया है. जिस गाड़ी से उनपर हमला किया गया उसका नंबर एचआर 70 डी 0278 है. वहीं आजाद का उपचार जिला चिकित्सालय सहारनपुर में चल रहा है. उनकी हालत में सुधार है.

पुलिस को भीम आर्मी चीफ ने दी पूरी जानकारी

हमले पर पुलिस ने स्वयं भीम आर्मी चीफ से जानकारी ली. पुलिस को चंद्रशेखर रावण ने सिलसिलेवार तरीके से पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि मुझे पूरी तरीके से कुछ याद नहीं है लेकिन जिस गाड़ी से हमलावर आए थे वो सहारनपुर की ओर भागी है. उन्होंने पुलिस को जानकारी दी कि मेरी गाड़ी में कुल 5 लोग थे. मेरे साथ जो डॉक्टर थे उनको भी चोट लगी है.

जानकारी दें कि भीम आर्मी चीफ सहारनपुर के जिला अस्पताल में भर्ती थे. अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों का तांता लगा रहा. बड़ी संख्या में लोग वहां पर मौजूद रहे. वहीं पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. इस घटना की जानकारी होते ही सहारनपुर के जिलाधिकारी दिनेश चन्द्र और वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक विपिन टांडा भी अस्पताल पहुंचे.

यह भी पढ़ें- Amarnath Yatra: यात्रा में शामिल होने वालों के लिए सरकार ने जारी की एडवाईजरी, दर्शन के लिए जान लें नियम

पुलिस जांच में लगी

इस पूरे मामले में नगर के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि भीम आर्मी चीफ बुधवार को देवबंद में अपनी पार्टी के किसी कार्यकर्ता के घर से छुटमलपुर जा रहे थे, जैसे ही उनकी गाड़ी देवंबद क्षेत्र में पहुंची तभी हरियाणा की नंबर प्लेट वाली कार से आए बदमाशों ने उनकी गाड़ी पर हमला बोल दिया. इस हमले में उनको छुते हुए एक गोली गई जिससे वो घायल हो गए. पुलिस के अनुसार इस गोली बारी में गाड़ी के शीशे भी टूट गए. पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच की जा रही है.

Latest News

डॉ. राजेश्वर सिंह ने NCERT की पुस्‍तकों में हुए संशोधन की सराहना, कहा- ये परिवर्तन छात्रों को सूचना के दृष्टिकोण से बनाएंगे सशक्त

Dr Rajeshwar Singh: डॉ. राजेश्वर सिंह ने राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद द्वारा 12वीं कक्षा तक की पुस्तकों में किए गए...

More Articles Like This