Bridge Collapse: उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी, गिरा कोटद्वार में मालन नदी पर बना पुल

Must Read

कोटद्वार: उत्तराखंड (Uttarakhand) में बारिश का कहर (Heavy Rain) लगातार जारी है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में सामान्य से 2.5 से 3 गुना अधिक बारिश हुई है. नदियां पूरे उफान पर हैं. अगर पौड़ी जिले की बात करें, तो कोटद्वार में मालन नदी पर बना पुल गिर गया है. जब ये पुल गिरा तब पुल से गुजर रहे दो लोग दुर्घटना के शिकार हो गए.

यह भी पढ़ें- Monsoon Alert: किसानों के लिए आफत बनी बारिश! इन फसलों को भारी नुकसान…

50 हजार आबादी से टूटा संपर्क
जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के शिकार हुए दोनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं, जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने की पुल पर आवागमन बंद करा दिया है. बताया जा रहा है कि इस पुल के गिरने से कनेक्टिविटी की समस्या भी पैदा हो गई है. ऐसे में गांवों से शहर में आने जाने में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लगभग 50 हजार की आबादी का संपर्क टूट गया है.

सामान्य से लगभग 3 गुना ज्यादा हुई बारिश
आपको बता दें कि उत्तराखंड में 24 घंटे में सामान्य से लगभग 3 गुना ज्यादा बारिश हुई है. इसी के तहत राज्य के कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं, सरकार ने भी लोगों से अपील है कि वह बड़ी सावधानी से आवागमन करें. ऐसा इसलिए क्योंकि भूस्खलन की संभावना है.

यह भी पढ़ें- Delhi Floods: दिल्ली और हिमाचल में बाढ़ का कहर, जानिए अन्य राज्यों में क्या है मौसम का हाल

इन इलाकों में अति भारी वर्षा की संभावना
कुमाऊं गढ़वाल, चमोली के इलाके में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना है. लगातार बारिश के चलते कुमाऊं में 72 सड़के भी बंद हो गई हैं. न्यूज एजेंसी पीटीई की मानें तो, पिछले रविवार को भूस्खलन के कारण वाहन दुर्घटना और मकान गिरने की घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई 6 घायल हो गए.

Latest News

VIDEO: चुनाव के चक्कर में पवन सिंह का हो गया भारी नुकसान, फिर भी मुस्कुराते दिखे पावर स्टार

Bhojpuri Star Pawan Singh: भोजपुरी के चर्चित स्टार पवन सिंह इस साल बिहार के काराकाट सीट से चुनाव लड़ने...

More Articles Like This