Vastu Tips: रोज की इन गलतियों में तुरंत करें सुधार वरना घर में आएगी गरीबी और तंगी

Must Read

Wealth Benefit Vastu Tips: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व है. शास्त्र में वास्तु को लेकर तमाम बाते लिखी गई हैं. घर बनाने से लेकर घर का ध्यान रखने तक के लिए वास्तु शास्त्र को माना जाता है. कई घरों में वास्तु दोष होने के कारण वहां पर सुख शांति में काफी समस्या आती है. ऐसा भी देखा गया है घर की बरकत में अवरोध आता है. ऐसे में आज हम कुछ आदतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसको अगर अपने दिनचर्या में शामिल किया जाए तो जीवन में आ रही समस्याओं से निजात पाया जा सकता है.

शास्त्रों में इस बात का वर्णन है कि सुबह की शुरुआत के साथ हम कुछ गलतियों को करते हैं. चीजों के रख रखाव में सावधानी नहीं बरतते हैं. जिस वजह से रोजाना तरह तरह की समस्या झेलने को मिलती है. वहीं, घर में गरीबी और दरिद्रता आती है. आज काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्री नाथ प्रपन्नाचार्य से जानते हैं वो कौन सी गलतियां है जिससे घर में दरिद्रता आती है.

घर में पानी टपकना
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के किसी भी कोने में नल या टैप से पानी टपक रहा है तो इसका तुरंत निराकरण करें. ऐसा माना जाता है कि इससे घर में आर्थिक तंगी हो सकती है.

सूर्योदय के बाद जगना
वास्तु शास्त्र में वर्णन है कि किसी भी व्यक्ति को सूर्योदय से पहले जग जाना चाहिए. ऐसा कहा जाता है कि ऐसा करने से सकारात्मक उर्जा आती है. ये भी मान्यता है कि सूर्योदय के बाद जगने से घर में गरीबी आती है.

इलेक्ट्रानिक का सामान खराब होना
घर में इस बात का ध्यान देना चाहिए कि घर में कोई भी उपयोग होने वाला बिजली का उपरण खराब ना हो. घर में लगे बल्ब होल्डर में बल्ब लगा कर रखें. घर में खराब इलेक्ट्रानिक आइटम रखने से मान्यता है कि धन हानि हो सकती है.

बाल कटवाते वक्त रखें ध्यान
शास्त्रों में बाल कटवाने के लिए कुछ दिनों का निर्धारण किया गया है. कई बार ऐसा देखा गया है कि लोग दिनों को दररकिनार करते हुए किसी भी दिन और नाखून काटते हैं. ऐसे में इस बात का ध्यान रखे कि गुरुवार और एकादशी के दिन बाल ना कटवाएं. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं, साथ ही धन हानि की संभावना होती है.

टूटी चप्पल घर में रखना
वास्तु शास्त्र की माने घर में भूलकर भी टूटी चप्पलों को नहीं रखना चाहिए, ये एक अशुभ संकेत हैं. साथ ही कटे फटे कपड़ों को भी घर में नहीं रखा जाना चाहिए, मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. The Printlines इसकी पुष्टी नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें-

Latest News

अमेरिका और इजराइल के बीच मतभेद आ गया सामने? गोला बारूद की सप्लाई पर लगा दी रोक; जानिए प्रकरण

America israel Relation: इजराइल और अमेरिका के बीच की मतभेद अब सामने आने लगी है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेरिका...

More Articles Like This