Online Scam: Pink WhatsApp से रहे सावधान,जानिए क्या है पिंक व्हाट्सएप का स्कैम

Must Read

Online Scam: आज की ऑनलाइन वाली दुनिया में प्रतिदिन लोग स्कैम के शिकार हो रहै हैं. अब स्कैमर्स ने नया फ्रॉड शुरू किया है. दरअसल, स्कैमर्स एक लिंक फॉर्वर्ड कर रहे हैं, जिसमें एक लिंक शेयर कर रहे हैं जिसमे ये दावा किया जा रहा है कि इस लिंक पर क्लिक करने से व्हासट्सएप का रंग गुलाबी हो जाएगा और इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर मिलेंगे जिससे यूजर को सहूलियत होगी और एक अलग अनुभव होगा. लेकिन ये नया प्रकार का स्कैम है जो लोगों के खाते खाली करवा सकता है. आइए आपको बताते हैं कि वो कौन से उपाय है जिससे आप इस फ्रॉड से बच सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Opposition Meeting: बिहार में ठगों की आई बरात, युवराज बने हैं ‘सहबाला’: अश्विनी चौबे

व्हाट्सएप पिंक स्कैम क्या है?

नए प्रकार के इस स्कैम में लोगों को स्कैमर्स एक लिंक भेजते हैं और उनसे ‘पिंक व्हाट्सएप’ डाउनलोड करने और अपने ऐप को नया रूप देने के लिए कहा जाता है. यदि कोई भी व्यक्ति इस लिंक पर क्लिक करता है तो उसके अकाउंट से लगभग सारी रकम खाली होने की संभावना है. ऐसे में मुंबई पुलिस ने इसको देखते हुए एक एडवाइजरी जारी की है. जिसमे कहा गया है कि किसी अनजान लिंक पर क्लिक ना करें. वायरल किसी भी लिंक के माध्यम से कोई एप ना डाउनलोड करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो संभव है कि आप नुकसान से बच सकते हैं. मुंबई पुलिस ने बताया कि पिंक व्हाट्सएप किसी प्रकार का कोई नया वर्जन नहीं है. पूर्ण रूप से ये एक अफवाह है. किसी के भी कहने में नहीं आएं. अगर आपके मोबाईल पर किसी प्रकार का ऐसा मैसेज आता है तो उससे वो बचे, अन्यथा वो नुकसान के शिकार हो जाएंगे.

क्या है मुंबई पुलिस की एडवाईजरी

मुंबई पुलिस द्वारा जारी एडवाईजरी में कहा गया है कि “अतिरिक्त फीचर्स के साथ नए पिंक लुक वाले व्हाट्सएप के बारे में हाल ही में व्हाट्सएप यूजर्स के बीच चल रही खबर एक अफवाह है जो दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर के माध्यम से आपके मोबाइल को हैक कर सकती है. साइबर धोखाधड़ी करने के लिए भोले-भाले उपयोगकर्ताओं को अपने जाल में फंसाने के लिए धोखेबाजों को तरह-तरह की नई तरकीबें और तरीके अपनाते देखना कोई असामान्य उदाहरण नहीं है. यह उपयोगकर्ताओं के लिए है कि वे इस प्रकार की धोखाधड़ी के प्रति जागरूक, सतर्क और चौकस रहें और डिजिटल दुनिया में सुरक्षित रहें.”

Latest News

Lucky Plant Astro Tips: सावन सोमवार के दिन लगाएं ये चमत्कारी पौधा, झमाझम होगी नोटों की बारिश

Lucky Plant Astro Tips: सावन का पावन महीना कल यानी 22 जुलाई दिन सोमवार से शुरू हो रहा है....

More Articles Like This