अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, UPSC के इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए डिटेल

Must Read

UPSC Vacancy: अगर आप भी एक प्रतियोगी हैं और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड III और अन्य पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. योग्य उम्मीदवार संघ लोक सेवा (UPSC) आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए आखिरी तिथि 31 अगस्त, 2023 तक है. आपको बता दें कि केवल ऑनलाइन ही फॉर्म स्वीकार किए जाएंगे.

कितने पदों पर होनी है भर्ती
UPSC यानी संघ लोग सेवा आयोग संगठन में 30 पदों को भरा जाएगा. जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहता है वो ऑनलाइन आवेदन कर सकता है. नीचे दी गई लिस्ट में देखिए किन विभागों पर कितनी वैकेंसी है.

भरे जाने वाले पदों की जानकारी

  • पोस्ट हार्वेस्ट टेक्नोलॉजिस्ट: 1 पद
  • सीनियर साइंटिफिक असिस्टेंट: 5 पद
  • डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर: 4 पद
  • जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर: 1 पद
  • स्पेशलिस्ट ग्रेड III: 19 पद

आवेदन के लिए लगेगा इतान शुल्क
UPSC निकली वैकेंसी के लिए आवोदन ऑनलाइन कर पाएंगे. इसके लिए उम्मीदवारों को केवल ₹25 का शुल्क भुगतान करना होगा. ये भुगतान भी उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से करेगा. इसके लिए पेमेंट एसबीआई की किसी भी शाखा में कैश या किसी भी बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का उपयोग करके किया जा सकेगा. हालांकि, क्रेडिट या डेबिट कार्ड के माध्यम से भी पेमेंट हो सकेगा. आपको बता दें कि एससी-एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में भुगतान से छूट दी गई है. इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

UPSSSC RECRUITMENT 2023: यूपी में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए कौन कर पाएगा आवेदन

Latest News

यूपी का एक अनोखा मंदिर जो करता है मौसम की भविष्यवाणी, सच्चाई जान वैज्ञानिक भी हैरान

Jagannath Mandir: रहस्‍य, कोई भी र‍हस्‍य अपने भीतर कई सारी गुत्थियों को समेटे हुए होता है, जिससे सुलझाने में...

More Articles Like This